दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 18, 2021, 1:04 PM IST

देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर
देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1 सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ट्रैक्टर रैली पर दिल्ली पुलिस ले फैसला, बुधवार तक टली सुनवाई

प्राधिकारियों ने किसानों द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च या ऐसे किसी अन्य प्रकार के विरोध प्रदर्शन पर रोक की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय का रुख किया है, ताकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में किसी तरह की बाधा न आए. कोर्ट ने सुनवाई बुधवार तक टाल दी है. गणतंत्र दिवस पर किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा.

2. अहमदाबाद और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट का PM मोदी ने किया शिलान्यास

अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भूमि पूजन करेंगे. सूरत मेट्रो रेल परियोजना की अनुमानित लागत 12020.32 करोड़ रुपये है.

3. दिल्ली-राजस्थान में लॉकडाउन के बाद आज से फिर खुले स्कूल, जानें नए नियम

कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के बाद दिल्ली और राजस्थान में आज से दोबारा स्कूल खुल रहे हैं. राज्य सरकारों ने इसके लिए स्कूलों को विस्तृत गाइडलाइन (SOP) जारी की है, जिनमें मास्क लगाना अनिवार्य रूप से शामिल है.

4. तमिलनाडु : निजी टायर विनिर्माण संयंत्र में लगी आग, देखें वीडियो

तमिलनाडु के गुम्मिदिपोन्दी सिपकोट औद्योगिक एस्टेट में आज आग लगने की खबर सामने आई. हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

5. सूट-बूट वालों का कर्जा माफ और किसानों की पूंजी साफ कर रही मोदी सरकार : राहुल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर कटाक्ष करते रहते हैं. एक बार फिर राहुल ने ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार के घेराव करते हुए कहा कि मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ़ करने में लगी है.

6. उत्तर भारत में शीत लहर का दौर जारी, दक्षिण में बारिश का अलर्ट

वर्तमान मौसमी स्थितियों के अनुसार, 22 जनवरी की रात तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों पर अपना प्रभाव दिखाना शुरू करेगा. वहीं, कुछ प्रदेशों में बर्फबारी और बारिश की आशंका जताई जा रही है.

7. संयुक्त किसान मोर्चा ने भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढूनी को किया बर्खास्त

नए कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित समिति आज दिल्ली के पूसा परिसर में अपनी पहली बैठक करेगी. समिति के सदस्यों में शामिल अनिल घनवत ने रविवार को यह जानकारी दी. शीर्ष न्यायालय ने केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर 11 जनवरी को अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी थी. साथ ही, सुप्रीम कोर्ट ने गतिरोध का हल निकालने के लिए चार सदस्यीय एक समिति भी नियुक्त की थी.

8. पाकिस्तान : सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, लोगों के हाथों में दिखे पीएम मोदी के पोस्टर

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जमसोरो जिले में सैयद के गृहनगर में आयोजित विशाल रैली के दौरान लोगों ने आजादी समर्थक नारे लगाए. इस दौरान उनके हाथों में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत वैश्विक नेताओं के पोस्टर देखने को मिले.

9. यूपी : 'कोरोना वैक्‍सीन से नहीं हार्ट अटैक से हुई वार्ड ब्वाय की मौत'

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में एक वार्ड ब्वाय की मौत से हड़कंप मच गया है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि वैक्सीनेशन के बाद उनकी तबीयत खराब हुई थी और फिर अचानक मौत हो गई. वहीं, मृतक महिपाल के बेटे विशाल का कहना है कि कोरोना का टीका लगने की वजह से ही उनके पिता की मौत हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है.

10. पीएम मोदी की मसाज कर चुके महमूद हसन ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया दान

70 वर्षीय महमूद हसन ने राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि दी. ये राशि महमूद हसन ने राम मंदिर धन संग्रह कर रहे भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष राकेश रावत को 1100 रुपए की रसीद कटाकर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details