दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Aug 16, 2020, 7:04 AM IST

TOP 10 @ 7AM
TOP 10 @ 7AM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. एक सितंबर से खुल सकती हैं दिल्ली की अदालतें, 31 अगस्त तक सीमित कामकाज

उच्च न्यायालय की प्रशासनिक और सामान्य पर्यवेक्षण समिति ने यह निर्देश दिया कि सार्वजनिक परिवहन की पूर्ण उपलब्धता और दिल्ली में स्थिति के स्थिर बने रहने पर अदालतों को एक सितंबर से क्रमिक तौर पर भौतिक रूप से खोलने के लिये योजना बनाई जाएगी.

2. भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

दो बार के विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी ने पिछले एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा दिया.

3. धोनी के बाद सुरैश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के ऐलान के बाद ये फैसला किया है.

4. जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकियों ने की एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. फिलाहाल हत्या करने की वजह का पता नहीं चल पाया है.

5. यहां पढ़ें, देशभर की कोविड-19 से जुड़ी बड़ी खबरें

कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें, तो देश में कोरोना के 65,002 नए मामले सामने आए हैं और 996 लोगों की मौत हुई है. गौरतलब है कि कोरोना का आंकड़ा 25,26,193 हो गया है. इसमें कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 6,68,220 है. इसके साथ ही 18,08,937 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. वहीं देश में कोरोना से अब तक 49,036 लोगों की मौत हो चुकी है.

6. पहली बार श्रीनगर में सीआरपीएफ की महिला कर्मियों ने संभाला मोर्चा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहली बार श्रीनगर में सीआरपीएफ की महिला कर्मियों की तैनाती की गई है. युद्धक पोशाक पहने और बंदूक ली हुई इन महिला कर्मियों की तैनाती कोठीबाग पुलिस थाना क्षेत्र में की गई, जिसमें वाणिज्यिक केंद्र लाल चौक आता है.

7. टीएमसी नेता ने नाबालिग को बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल

देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इसी बीच पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में अमानवीय घटना घटी. यहां पर एक तृणमूल कांग्रेस के नेता ने एक 14 साल के नाबालिग को चोर होने के संदेह पर बेरहमी से पीटा.

8. स्वतंत्रता दिवस : सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को बताया लोकतंत्र विरोधी

सोनिया गांधी ने स्वतंत्रता दिवस पर जारी शुभकमाना संदेश में कहा कि भारतवर्ष की ख्याति विश्वभर में न सिर्फ प्रजातांत्रिक मूल्यों और विभिन्न भाषा, धर्म, संप्रदाय के बहुलतावाद की वजह से है, बल्कि भारत प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना एकजुटता के साथ करने के लिए भी जाना जाता है.

9. धर्मशाला : निर्वासित तिब्बती सरकार ने मनाया स्वतंत्रता दिवस का जश्न

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में केंद्रीय तिब्बत प्रशासन के सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में निर्वासित तिब्बती सरकार के प्रधानमंत्री लोबसांग सांगेय ने ध्वजारोहण किया और सभी को आजादी की बधाई दी.

10. मेघालय में अर्थव्यवस्था के पुनरुत्थान के लिए टास्क फोर्स गठित

लघु, मध्यम और दीर्घकालिक आधार पर अर्थव्यवस्था के कायाकल्प के लिए सुधारों का सुझाव देने के लिए मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने एक 'टास्क फोर्स' का गठन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details