दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गृह मंत्री के पत्र पर गर्मा गई बंगाल की सियासत, टीएमसी ने दिया ऐसा जवाब

प्रवासी मजदूरों की विडंबना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा ममता बनर्जी को लिखे पत्र का टीएमसी ने जवाब दिया है. पार्टी ने कहा कि शाह या तो आरोप साबित करें या माफी मांगें.

By

Published : May 9, 2020, 2:16 PM IST

Updated : May 9, 2020, 2:21 PM IST

tmc-hits-back-amit-shah-over-migrants-issue
टीएमसी ने अमित शाह के पत्र पर कहा

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर प्रवासियों को लेकर आने वाली ट्रेनों को न आने देने का आरोप लगाने वाले पत्र को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से कहा कि वे अपने आरोप साबित करें या माफी मांगें.

बनर्जी ने आरोप लगाया कि गृह मंत्री हफ्तों तक चुप्पी साधे रखने के बाद झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि शाह उन लोगों की बात कर रहे हैं, जिन्हें केंद्र ने किस्मत के भरोसे छोड़ दिया.

उन्होंने ट्वीट किया, 'इस संकट के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में नाकाम रहे गृह मंत्री हफ्तों तक चुप्पी साधे रखने के बाद केवल झूठ बोल कर लोगों को गुमराह करने के लिए बोलते हैं. विडम्बना यह है कि वह ऐसे लोगों के बारे में बात कर रहे है जिन्हें सरकार ने उनकी किस्मत के सहारे छोड़ दिया. श्री अमित शाह अपने झूठे आरोप साबित करें या माफी मांगें.'

ममता बनर्जी के भतीजे का ट्वीट

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासी मजदूरों को लेकर जाने वाली ट्रेनों को राज्य पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही है, जिससे श्रमिकों के लिए और दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं.

प्रवासी मजदूरों के विषय पर अमित शाह ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

देश के विभिन्न हिस्सों से अलग-अलग गंतव्य स्थानों तक प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संदर्भ देते हुए, गृह मंत्री ने पत्र में कहा कि केंद्र ने दो लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की सुविधा प्रदान की है.

Last Updated : May 9, 2020, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details