दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 8, 2019, 2:15 PM IST

ETV Bharat / bharat

घरेलू विमान पकड़ने के लिए तीन घंटा पहले पहुंचना जरूरी

BCAS की ओर से एक अहम सूचना जारी की गई है. इसके तहत अब यात्रियों को एयरपोर्ट पर वक्त से ओर भी पहले पहुंचना होगा. BCAS ने कहा कि घरेलू उड़ानों के यात्री 3 और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्री 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचेगे. पढ़ें पूरी खबर.

कॉन्सेप्ट इमेज

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने कहा कि अब घरेलू उड़ानों के लिए यात्रियों को तीन घंटे और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए चार घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा की दृष्टि से ये कदम उठाया गया है. यह कदम महानगरों के लिए विशेष तौर पर उठाया गया है.

इसके तहत 10 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक ये नियम लागू रहेगा. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल के पास होने के बाद से पाक बौखलाया हुआ है. इस बीच देश में आतंकी हमले होने की आशंका जताई जा रही है, जिसके मद्देनजर हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

इस संबंध में सूचना जारी करते हुए BCAS ने सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डा प्रबंधनों को कहा है कि घरेलू उड़ानों के लिए यात्रियों को चीन घंटे और अंतरराष्ट्रीय उड़ान लेने वाले यात्रियों को चार घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचा होगा.

पढ़ें:सुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में 100 अधिक नेताओं को गिरफ्तार किए

आपको बता दें, सरकार के इस फैसले के तहत एयरपोर्ट की परिधि में आने वाली सभी गाड़ियों की जांच होगी. फिर चाहे वह पार्किंग में हो, टर्मिनल के बाहर हों या पिक-ड्रॉप सर्विस में लगी हुईं हों. इतना नहीं, 30 अगस्त तक एयरपोर्ट पर विजिटर पास भी नहीं मिलेंगे. ब्यूरो ने विजिटर्स की एंट्री बंद कर दी है.

इसके अलावा सिर्फ यात्रियों की ही जांच नहीं होगी बल्कि पायलट, क्रू स्टाफ और ग्राउंड स्टाफ समेत एयरपोर्ट के भी सभी कर्मचारियों की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details