दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चक्रवाती तूफान क्यार की वजह से महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है : मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान क्यार की वजह से महाराष्ट्र के तटीय जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है.

By

Published : Oct 25, 2019, 4:17 PM IST

Updated : Oct 25, 2019, 5:10 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

मुंबई : चक्रवाती तूफान क्यार की वजह से महाराष्ट्र के तटीय जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटों में महाराष्ट्र के तटीय जिलों रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में भारी बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार को दोपहर मौसम विभाग के महाराष्ट्र केन्द्र ने यह चेतावनी दी.

मौसम विभाग ने बताया कि अरब सागर में आज तड़के से चक्रवात उठने तेज हो गया है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश का दौर और तेज होगा.

मौसम विभाग ने यह भी आशंका जताई है कि यह चक्रवाती तूफान ओमान के तट की ओर बढ़ सकता है. सिंधुदुर्ग जिलें में बेहद बारी हो सकते है. इसके चलते रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है और अगले 24 घंटे में 204.5 मिमी बारिश होने की संभावना है.

अधिकारी के कहा कि शुक्रवार को चक्रवात क्यार की वजह से तेज हवाओं की गति 85 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है, और शनिवार तक यह 110 किलोमीटर प्रति घंटे होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया अभी हवा की गति 55 से 65 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई है और जब हवा कि गति 75 किमी प्रति घंटा हो जाएगी तो रत्नागिरी और सिंघुदुर्म जिलों में पहुंच जाएगी.

उन्होंने बताया की महाराष्ट्र के रायगढ़ के साथ गोवा भी क्यार से प्रभावित हो सकता है.

Last Updated : Oct 25, 2019, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details