दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में दो आंतकियों का सफाया, सीआरपीएफ जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के बंदजू इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दो अज्ञात आतंकियों को मार गिराया है. वहीं मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है.

By

Published : Jun 23, 2020, 6:46 AM IST

Updated : Jun 23, 2020, 1:19 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के बंदजू इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दो अज्ञात आतंकियों को मार गिराया. वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान के शहीद होने की भी खबर मिली है.

भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के 182वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल सुनील काले को जवानों ने श्रद्धाजंलि अर्पित की.

फिलहाल सेना ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षाबलों ने दो एके-47 राइफल भी बरामद किए हैं.

पुलवामा जिले के बंदजू इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवान सुनील काले शहीद हो गए. सुनील महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के रहने वाले थे.

एक अन्य घटना में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोलाब इलाके में भी आतंकवादियों और सुरक्षा बल के बीच गोलीबारी हुई. कुपवाड़ा के एसएसपी श्रीराम अंबेडकर ने इस बात की जानकारी दी है. हालांकि, अभी वहां गोलाबारी नहीं हो रही है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी. इसमें भी एक आतंकी मारा गया था.

सोमवार को हुई मुठभेड़ के संबंध में एक अधिकारी ने ईटीवी भारत को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज सुबह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में वन क्षेत्र कापरान की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर की गई गोलीबारी के बाद यह अभियान मुठभेड़ में बदल गया. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया.

जानकारी देते संवाददाता ईटीवी भारत

पढ़ें-जम्मू-कश्मीर : कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

आतंकियों के खात्मे के लिए जारी अभियान की कड़ी में जम्मू कश्मीर पुलिस रविवार को श्रीनगर और कुलगाम में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित चार आतंकवादियों को मार गिराया था. मुठभेड़ की जगहों से हथियार और गोला-बारूद सहित बड़ी मात्रा में अन्य सामग्री भी बरामद की गई थी.

Last Updated : Jun 23, 2020, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details