दिल्ली

delhi

चक्रवात अम्फान : सुदर्शन पटनायक ने बनाया सैंड आर्ट, लोगों से सतर्क रहने की अपील

By

Published : May 18, 2020, 10:16 AM IST

मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने चक्रवात अम्फान को लेकर एक कलाकृति तैयार की है, जिसमें उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

अम्फान की कलाकृति
अम्फान की कलाकृति

पुरी : अम्फान के गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में बालू से कलाकृतियां (सैंड आर्ट) बनाने के लिए मशहूर सुदर्शन पटनायक ने अपनी कलाकृति के माध्यम से लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है.

सुदर्शन पटनायक ने लोगों से डर न फैलाने की अपील की है. उन्होंने अपनी कलाकृति पुरी के समुद्री किनारे पर बनाई है. सैंड आर्ट की तस्वीर को ट्वीट करते हुए उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

सुदर्शन पटनायक का ट्वीट

गौरतलब है कि पटनायक ने इससे पहले भी कोरोना महामारी का मुकाबला कर रहे फ्रंट लाइन वॉरियर्स से जुड़ी एक कलाकृति बनाई थी. इसमें उन्होंने कोरोना का मुकाबला कर रहे सरकारी कर्मचारियों को सलाम किया था.

पढ़ें-अति गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है 'अम्फान' : मौसम विभाग

बता दें कि पटनायक अलग-अलग मौकों पर सैंड आर्ट बनाते रहे हैं. भारत सरकार ने कला के क्षेत्र में योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री से सम्मानित भी कर चुकी है.

इससे पहले उन्होंने पुरी के समुद्री तट पर कोरोना वायरस से जारी लड़ाई के लिए भारत सरकार को सैल्यूट करते हुए कलाकृति बनाई थी, जिसका वीडियो ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा था कि सरकार को सलाम ! वे अधिकारी जो कोरोना वायरस के खिलाफ दिन-रात काम कर रहे हैं. मेरे सैंड कलाकृति संदेश के साथ सरकार को सलाम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details