दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वैक्सीन पर सवाल करने वाले 'सीरम' के सीईओ ने की पीएम मोदी की तारीफ

कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार से सवाल करने वाले अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि हम वैश्विक समुदाय को टीके प्रदान करने के आपके दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हैं.

By

Published : Sep 27, 2020, 5:06 PM IST

सीरम के सीईओ ने की पीएम मोदी की तारीफ
सीरम के सीईओ ने की पीएम मोदी की तारीफ

नई दिल्ली : सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि हम वैश्विक समुदाय को टीके प्रदान करने के आपके दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हैं. यह भारत के लिए गर्व का क्षण है, आपके नेतृत्व और समर्थन के लिए धन्यवाद. बता दें कि हाल में ही उन्होंने कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार से सवाल किया था.

अदार पूनावाला ने ट्वीट कर लिखा हम वैश्विक समुदाय को टीके प्रदान करने के आपके दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हैं. यह भारत के लिए गर्व का क्षण है, आपके नेतृत्व और समर्थन के लिए धन्यवाद. यह स्पष्ट है कि भारत के लिए आपकी सभी व्यवस्थाएं लोगों की सभी आवश्यकताओं का ध्यान रखेंगी.

अदार पूनावाला का ट्वीट.

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को ऑनलाइन संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर आज मैं वैश्विक समुदाय को एक और आश्वासन देना चाहता हूं. भारत की वैक्सीन का उत्पादन और वैक्सीन वितरण क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी.

उन्होंने कहा कि महामारी के इस मुश्किल समय में भी भारत की फार्मा इंडस्ट्री ने 150 से अधिक देशों को जरूरी दवाइयां भेजीं हैं.

वैक्सीन को लेकर सरकार से सवाल
गौरतलब है कि, अदार पूनावाला ने केंद्र सरकार से पूछा था कि क्या आपके पास कोरोना वैक्सीन खरीदने और उसके वितरण के लिए पर्याप्त धन राशि है? उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर केंद्र सरकार से यह सवाल किया था कि क्या कोरोना वायरस महामारी से लड़ने और वैक्सीन खरीदने और वितरण के लिए ₹ 80 हजार करोड़ हैं?

पूनावाला ने अपने ट्वीट में पीएमओ को टैग किया था. उन्होंने लिखा था कि यह हमारे सामने अगली चुनौती होगी, जिसका हमें मुकाबला करना होगा.

बता दें कि पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, उत्पादित खुराकों की संख्या के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माता है, जो कोरोना वायरस के लिए कई अलग-अलग वैक्सीन पर काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details