दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 4, 2019, 4:20 PM IST

ETV Bharat / bharat

विश्व पर्यावरण दिवस पर केंद्र सरकार की अपील, पेड़ लगाओ सेल्फी खिचाओ

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर #सेल्फीविदसैप्लिंग अभियान की शुरुआत की जा रही है. केंद्र सरकार की ओर से इसको सुनियोजित तरीके से चलाया जाएगा. प्रकाश जावड़ेकर ने लोगों से पेड़ लगाकर सेल्फी लेने की अपील की है.

प्रकास जावड़ेकर.

नई दिल्ली: हर साल की तरह इस साल भी पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाना है. भारत सरकार इस मौके पर सेल्फी अभियान शुरू कर रही है. इसको #सेल्फीविदसैपलिंग नाम दिया गया है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोगों से पेड़ लगाकार सेल्फी लेने की अपील की है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने लोगों से इसको उत्साह के साथ मनाने की गुजारिश की है. साथ ही लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि वे एक पेड़ लगाएं और उसके साथ सेल्फी खिंचवा कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करें.

प्रकास जावड़ेकर.

जावड़ेकर ने आगे कहा कि कपिल देव और जैकी श्रॉफ भी इस अभियान का हिस्सा होंगे. कल 10.30 बजे वे सभी पर्यावरण भवन में पेड़ लगाने के लिए दोनों पहुंचेंगे.

साथ ही इस बात की भी जानकारी दी कि कई अन्य कार्यक्रम भी आने वाले दो-तीन दिनों में आयोजित किए जाएंगे. इस कार्यक्रमों में कई अन्य हस्तियां भी भाग लेंगी.

#सेल्फीविदसैप्लिंग अभियान में भाग लेती महिला.

ऐसा करने के पीछे केंद्र सराकर का मकसद लोगों को पर्यावरण के प्रति सजग करना है. इसके माध्यम से केंद्र सरकार लोगों में पेड़ लगाने की ललक पैदा करना चाह रही है, ताकि लोग सजग हों और बढ़-चढ़ कर इस अभियान में भाग लें.

#सेल्फीविदसैप्लिंग अभियान में भाग लेता युवक.

सरकार का मनना है कि सोशल मीडिया पर इस अभियान के प्रसार से लोगों को में जागरुकता बढ़ेगी. लोगों की सेल्फी देख कर और भी लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details