दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना से लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं को रोज नए लक्ष्य दे रही भाजपा

देश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नित्य नए-नए लक्ष्य दे रही है. नए लक्ष्य के तहत प्रत्येक कार्यकर्ता को प्रतिदिन 10 और लोगों को पीएम फंड में ₹100 देने के लिए तैयार करना होगा या प्रोत्साहित करना होगा. इन लक्ष्यों के लिए पार्टी ने अलग-अलग टीमें तैयार की हैं.

By

Published : Mar 31, 2020, 12:12 AM IST

script-dot-bjp-given-new-target-for-pm-fund
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली : देश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा लगातार अपने कार्यकर्ताओं को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नित्य नए-नए लक्ष्य दे रही है. शनिवार को जहां भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं को प्रतिदिन 5 करोड़ लोगों को भोजन कराने का लक्ष्य दिया था और एक कार्यकर्ता को 5 लोगों को प्रतिदिन भोजन मुहैया कराने के निर्देश दिए थे वहीं सोमवार को भाजपा अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं को पीएम के कोरोना रिलीफ फंड में ₹100 प्रत्येक कार्यकर्ता की दर से देने की अपील की है.

साथ ही प्रत्येक कार्यकर्ता को प्रतिदिन 10 और लोगों को पीएम फंड में ₹100 देने के लिए तैयार करना होगा या प्रोत्साहित करना होगा. इन लक्ष्यों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अलग-अलग टीमें तैयार की है.

अलग-अलग राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी के महामंत्रीओं राष्ट्रीय सचिवों को प्रतिदिन अपने-अपने निर्धारित क्षेत्रों से रिव्यू लेने और इन तमाम पदाधिकारियों से खुद भाजपा अध्यक्ष समय-समय पर रिव्यू लेते रहेंगे.

देश में कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. हालांकि केंद्र सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि देश में कोई भी भूखा व्यक्ति ना रहे और मजदूरों का पलायन रुके बावजूद इसके दिल्ली उत्तर प्रदेश की सीमा पर पलायन करने वाले मजदूरों की लगी भीड़ बिहार झारखंड और पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर इसी तरह के बिहारी मजदूरों की भीड़ कहीं ना कहीं केंद्र सरकार को सारी योजनाओं को धत्ता बता रहे हैं.

केंद्र की सत्ताधारी सरकार पर विपक्षियों की अंगुलियां भी उठ रही हैं और भाजपा अब हर संभव कोशिश कर रही है कि प्रधानमंत्री की अपील को वह अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से देश भर में प्रचारित प्रसारित करें और भाजपा कार्यकर्ताओं को ऐसे लक्ष्य दिए जाएं ताकि उन से प्रोत्साहित होकर आम व्यक्ति और नागरिक भी इन योजनाओं को आगे बढ़ाएं प्रतिदिन इस क्रम में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने पदाधिकारियों से देश के अलग-अलग क्षेत्र में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात कर उन्हें प्रोत्साहित करने की दिशा में भी कार्य कर रहे हैं.

बावजूद इसके इन तमाम कार्यक्रमों के बावजूद भी देश की सत्ताधारी पार्टी विपक्षियों के निशाने पर है से पहले क्या सरकार ने पूरी तैयारी कर ली यह प्रश्न बार-बार खड़ा हो रहा है और अब इस डैमेज कंट्रोल के लिए पार्टी ने कमान संभाल लिया है और यही वजह है कि पार्टी नित्य नए कार्यक्रम लेकर आ रही है और अपने भाजपा के देशभर के कार्यकर्ताओं को नए लक्ष्य दे रही है.

ताकि देश में कोई भूखा ना सोए और साथ ही इस महामारी से निपटने के लिए पीएम फंड में भी अधिकाधिक राशि जमा हो पाए यही नहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले दिनों अपने पार्टी के एमएलए सांसद और सभी जनप्रतिनिधियों से अपील की थी कि वह अपने 1 महीने का वेतन प्रधानमंत्री के रिलीफ फंड में दें इसके बाद से कई नेताओं ने अपने रिलीफ फंड जमा भी कर आए हैं और लगातार ऐसी संख्या बढ़ रही है मगर बावजूद इसके कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद और देश में वेंटिलेटर और अन्य सुविधाओं को देखते हुए अभी कुछ कहा नहीं जा सकता कि यह तमाम लक्ष कितने कारगर सिद्ध हो पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details