दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बाराबंकी: दिनेश वर्मा का निधन, तीन महीने पहले हुई थी पिता बेनी प्रसाद वर्मा की मौत

यूपी के बाराबंकी निवासी सपा के दिग्गज नेता बेनी प्रसाद वर्मा की मौत के बाद उनका परिवार अभी पूरी तरह उबर भी नहीं पाया था कि उनके बेटे दिनेश वर्मा की मौत हो गई. दिनेश वर्मा काफी समय से बीमार चल रहे थे.

By

Published : Jun 30, 2020, 9:50 PM IST

बेनी प्रसाद वर्मा
बेनी प्रसाद वर्मा

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और पार्टी के संस्थापक सदस्यों में एक बेनी प्रसाद वर्मा की 3 माह 3 दिन पहले हुई मौत से परिवार वाले उबर नहीं पाए थे कि उनके बेटे की भी मौत हो गई. मंगलवार को जैसे ही लोगों को दिनेश वर्मा के इंतकाल होने की खबर मिली जिले में शोक की लहर दौड़ गई. बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र दिनेश वर्मा पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे.

तबीयत ज्यादा खराब होने पर दिनेश वर्मा को तीन दिन पहले दिल्ली के एस्कार्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे राकेश वर्मा सूबे के पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हैं. वहीं उनके तीसरे बेटे का नाम ऋषि वर्मा है.

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और पार्टी के संस्थापक सदस्यों में एक बेनी प्रसाद वर्मा के मंझले बेटे दिनेश वर्मा का मंगलवार को निधन हो गया. 27 मार्च को बेनी प्रसाद वर्मा का देहावसान हो गया था. इस तरह तीन महीने में हुई इस दूसरी मौत ने परिवार को हिलाकर रख दिया है.

स्नातक तक शिक्षा ग्रहण करने वाले दिनेश का रुझान राजनीति की तरफ नहीं था, जबकि उनके बड़े भाई राकेश वर्मा प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हैं. मृतक दिनेश वर्मा के एक बेटा और एक बेटी हैं. बेटा इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है.

पढ़ें - सोलापुर की कविता और उनकी टीम कर रही कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार

दिनेश वर्मा भंडारण निगम में क्लेरिकल जॉब करते थे. करीब 15 वर्ष पहले इनके गुर्दों में इंफेक्शन के चलते तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद उनकी किडनी का ट्रांसप्लांटेशन भी किया गया था. उनकी मां ने ही उनको अपनी किडनी दी थी. दिनेश वर्मा की मौत के बाद उनके परिवार में मातम का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details