दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र के विधायकों के वेतन में एक साल के लिए 30 प्रतिशत की कटौती

कोरोना के कारण राज्यों को भी आर्थिक चुनौतियों का आगामी समय में सामना करना पड़ेगा. इसी के तहत आज महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के वेतन में इस महीने से लेकर अगले साल मार्च तक 30 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया है. जानें विस्तार से...

By

Published : Apr 9, 2020, 8:58 PM IST

ETV BHARAT
उप मुख्यमंत्री अजीत पवार (फाइल फोटो)

मुंबई : कोरोना वायरस संकट के चलते महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था को पहुंचे नुकसान के मद्देनजर राज्य मंत्रिमंडल ने विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के वेतन में इस महीने से लेकर अगले साल मार्च तक 30 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया है.

उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य की अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकने से जुड़े कदमों की सिफारिशें करने के लिए दो समितियां गठित करने का भी फैसला किया गया.

राज्य के वित्तमंत्री पवार ने बैठक के बाद कहा, 'विधायक और विधान पार्षद के वेतन में अप्रैल 2020 से मार्च 2021 तक 30 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया गया है.' उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने कुछ समितियां गठित करने का भी फैसला किया है जो अर्थव्यवस्था में नयी जान फूंकने के तरीके सुझाएगी.

पवार ने कहा कि एक समिति में अर्थशास्त्री, उद्योगपति, सेवानिवृत्त नौकरशाह और वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारी होंगे.

वहीं, दूसरी समिति में अजीत पवार और वरिष्ठ मंत्री होंगे.

उन्होंने कहा कि एक मई को महाराष्ट्र स्थापना दिवस सिर्फ राष्ट्र ध्वज फहरा कर मनाने का फैसला किया गया है.

बैठक के दौरान मंत्रियों ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर जारी लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने और प्रवासी कामगारों के लिए आश्रय ग्रहों-रैन बसेरों में उपलब्ध कराए जा रहे भोजन से जुड़े विषय पर भी चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details