दिल्ली

delhi

राहुल गांधी ही कर सकते हैं कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व : बोरा

By

Published : Aug 26, 2020, 6:15 PM IST

एपीसीसी अध्यक्ष ने हाल ही में सोनिया गांधी को पत्र लिखकर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की अपील की है. बोरा ने कहा कि मैंने पहले भी लिखा है कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व का संकट
कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व का संकट

नई दिल्ली:कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रहे विवाद के बीच असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा ने ईटीवी भारत को बताया कि राहुल गांधी के अलावा कोई भी मजबूती से पार्टी का नेतृत्व नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा कि यह सच है कि कोई भी गैर-गांधी वर्तमान में पार्टी का नेतृत्व नहीं कर सकता है और न ही भाजपा को कड़ी टक्कर दे सकता है.

एपीसीसी अध्यक्ष ने हाल ही में सोनिया गांधी को पत्र लिखकर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की अपील की है. बोरा ने कहा कि मैंने पहले भी लिखा है कि राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.

बोरा ने कहा कि राहुल गांधी युवाओं की आवाज हैं. जब भी बीजेपी को मौका मिलता है वो केवल राहुल गांधी को निशाना बनाती है. बोरा ने कहा कि छह महीने के बाद हम एक पूर्णकालिक अध्यक्ष चाहते हैं. हम एक ऐसा नेता चाहते हैं जो पार्टी को मजबूती से आगे बढ़ा सके. इस छह महीने में सोनिया गांधी के साथ परामर्श कर सकते हैं.


उन्होंने कहा कि 23 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा लिखे गए पत्र को किसी के खिलाफ नहीं माना जाना चाहिए. बोरा ने कहा कि उन्होंने केवल एक बदलाव के लिए सोनिया गांधी से अनुरोध किया है. मुझे विश्वास है कि यह संभव होगा.

उन्होंने कहा कि नेतृत्व दूसरों द्वारा स्वीकार किए जाने पर निर्भर करता है. बोरा ने कहा कि हमारे पास गैर-गांधी नेता हैं, लेकिन यदि व्यक्ति न तो प्रभावी है और न ही आक्रामक है तो पार्टी को उस नेता से कुछ भी नहीं मिलेगा.

वर्तमान स्थिति में राहुल गांधी की जगह कोई नहीं ले सकता. बोरा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बीजेपी को इस बात का कोई राजनीतिक लाभ मिल सकता है. लोग देश की वर्तमान अराजक स्थिति के लिए बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं. लोगों ने बीजेपी पर से विश्वास खो दिया है.

उन्होंने बीजेपी की आलोचना करते हुए कहा कि कोविड को अभी तक पूर्ण नियंत्रण में नहीं लाया गया है, लेकिन सरकार ने नीट और जेईई परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है.

एपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री से सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि असम में भाजपा सरकार कोविड 19 महामारी को नियंत्रित करने में विफल रही है. बोरा ने कहा कि असम में स्थिति बहुत दयनीय है. राज्य सरकार स्थिति को नियंत्रित करने में पूरी तरह विफल रही है.

यह भी पढ़ें - नीट-जेईई टालने को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे विपक्षी नेता, राहुल बोले- छात्र विरोधी सरकार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details