दिल्ली

delhi

कश्मीर में कोविड-19 से दूसरी मौत के बाद सख्त पाबंदियां लागू

By

Published : Mar 29, 2020, 1:45 PM IST

जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. केंद्र शासित प्रदेश में लगभग 40 लोग संक्रमित हैं. वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में प्रतिबंध लगाए गए थे, जिनको को कोविड-19 से दूसरी मौत होने के बाद और सख्त कर दिया गया है.

restrictions in kashmir
प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर : कश्मीर में रविवार को कोविड-19 से दूसरी मौत होने के बाद कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की आवाजाही और एकजुट होने पर पाबंदियां और सख्त कर दी गईं. इससे पहले शनिवार को 13 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में लोगों के आवागमन और एकजुट होने पर रविवार को लगातार 11वें दिन प्रतिबंध जारी रहे. उन्होंने बताया कि वायरस के प्रसार पर लगाम लगाने के मकसद से लोगों की आवाजाही सीमित करने के लिए समूची घाटी में पाबंदियां लगा दी गई हैं.

यह सख्त प्रतिबंध रविवार तड़के कोविड-19 के दूसरे मरीज की मौत के मद्देनजर लगाए गए हैं. मृतक शनिवार को संक्रमित पाए गए 13 लोगों में शामिल था.

अधिकारियों ने बताया कि घाटी की ज्यादातर सड़कों को सील कर दिया गया है और सुरक्षा बलों ने विभिन्न स्थानों पर अवरोधक लगा दिए हैं.

पढ़ें-कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने की समीक्षा बैठक

प्रशासन ने लोगों से लॉकडाउन में सहयोग करने की अपील की और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है. धर्म गुरुओं ने लोगों से घर पर ही नमाज पढ़ने और मस्जिद न जाने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details