दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर को जल्द ही आतंकवाद से छुटकारा मिल जायेगा: राजनाथ

भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर समस्या पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान होकर रहेगा और धरती पर कोई भी ताकत इसे नहीं रोक सकती है. सिंह ने कहा कि जम्मू जल्द ही आतंकवाद मुक्त राज्य बन जायेगा. जानें क्या है पूरा मामला....

By

Published : Jul 21, 2019, 8:07 AM IST

Updated : Jul 21, 2019, 8:15 AM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

जम्मू कश्मीर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर जल्द ही 'आतंकवाद मुक्त राज्य बन जायेगा क्योंकि भारतीय सेना ने घाटी को 'नरक बनाने वाले आतंकवादियों को सफलतापूर्वक काबू में किया है.'

द्रास सेक्टर में करगिल युद्ध स्मारक का दौरा करने आये सिंह ने कहा कि कश्मीर मुद्दे का समाधान होकर रहेगा और धरती पर कोई भी ताकत इसे नहीं रोक सकती है.

सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'इसमें कोई दो राय नहीं है. जम्मू कश्मीर (जल्द ही) आतंकवाद से छुटकारा पाकर रहेगा.

पढ़ें:अरुणाचल से पलायन कर रहे हैं लोग, नीतियों की समीक्षा जरूरी : बीजेपी सांसद

उन्होंने कहा कि न केवल भारत बल्कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने भी आतंकवाद के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ने का निर्णय लिया है. उन्होंने इसे एक वैश्विक चिंता का विषय बताया है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद से ग्रस्त सभी देश इससे लड़ने के लिए तैयार हैं.

सिंह ने कहा, 'सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत मेरे साथ बैठे हैं. जिस तरह से आतंकवादियों ने कश्मीर की इस घाटी को नरक बनाने का फैसला किया था, वह (सेना) काफी हद तक उन पर जीत हासिल करने में सफल रही है.

पढ़ें:विश्व के मुकाबले भारत में जलसंकट ज्यादा, 2024 तक हर घर में पानी पहुंचाना सरकार का लक्ष्य

पाकिस्तान द्वारा लगातार किये जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि भारत के लोगों को आश्वस्त किया जाता है कि इस देश का नेतृत्व एक मजबूत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जा रहा है और सेना के बहादुर जवानों और अधिकारियों द्वारा इसकी रक्षा की जा रही है.

Last Updated : Jul 21, 2019, 8:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details