दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

किसानों की मौत पर राहुल का सवाल, और कितने अन्नदाताओं को देनी होगी कुर्बानी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर नए कृषि कानूनों को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर सरकार से पूछा कि कृषि कानून को खत्म करने के लिए कितने अन्नदाताओं को कुर्बानी देनी होगी?

By

Published : Dec 18, 2020, 3:40 PM IST

Updated : Dec 18, 2020, 4:07 PM IST

राहुल गांधी
राहुल गांधी

नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान 22 किसानों की मौत के दावे वाली खबर का हवाला देते हुए शुक्रवार को सवाल किया कि आखिर कितने अन्नादाताओं को कुर्बानी देनी होगी और ये 'कृषि विरोधी' कानून कब खत्म किए जाएंगे.

राहुल गांधी की ट्वीट

उन्होंने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, 'और कितने अन्नदाताओं को कुर्बानी देनी होगी? कृषि विरोधी कानून कब खत्म किए जाएंगे?'

कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की, उसमें कहा गया है कि दिल्ली के निकट किसानों का आंदोलन आरंभ होने के बाद अब तक 22 किसानों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें- आंदोलन का 23वां दिन: कड़ाके की ठंड में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी

उल्लेखनीय है कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलनरत हैं. आज प्रदर्शन का 23वां दिन है. किसान और सरकार के बीच अब तक बात नहीं बन पाई है.

किसान नेताओं का कहना है कि आगे की रणनीति तय करने से पहले वे कॉलिन गोंजाल्वेस, दुष्यंत दवे और प्रशांत भूषण जैसे वकीलों के साथ विचार-विमर्श करेंगे.

Last Updated : Dec 18, 2020, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details