दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जेडीयू नेता की बेटी ने खुद को बताया 2020 का सीएम उम्मीदवार

बिहार के अखबारों में दो फुल पेज का ऐड देकर पुष्पम प्रिया ने लोगों से 'प्लूरल्स' नाम के राजनीतिक दल में लोगों से शामिल होने की अपील की है. उन्होंने विज्ञापन में खुद को पार्टी का अध्यक्ष बताते हुए लोगों से खुद के साथ जुड़ने की बात कही है. पढे़ं पूरा विवरण...

By

Published : Mar 9, 2020, 9:19 AM IST

pushpam-priya-choudhary-declares-her-cm-candidature-for-2020-bihar-polls
पुष्पम प्रिया चौधरी

पटना:बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होना है, लेकिन अभी से ही चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. बिहार में पुष्पम प्रिया चौधरी नाम की एक लड़की ने एलान किया है कि वो इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार हैं.पुष्पम प्रिया ने अपनी एक पार्टी भी बनाई है, जिसका नाम उन्होंने 'प्लूरल्स' रखा है. उन्होंने खुद को पार्टी अध्यक्ष बताया है. पुष्पम प्रिया के ट्विटर एकाउंट पर भी उन्होंने यह जानकारी शेयर की हैं. पुष्पम प्रिया ने बिहार के सभी अखबारों में पहले पेज पर एक विज्ञापन दिया है.

बिहार की जनता को लिखा पत्र
विज्ञापन में बताया गया है कि उनकी पार्टी 'प्लूरल्स' सकारात्मक राजनीति और पॉलिसी मेकिंग की विचारधारा पर केंद्रित है. साथ ही उन्होंने बिहार की जनता को एक पत्र भी लिखा है. पुष्‍पम ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसकी घोषणा की है.

पुष्पम प्रिया चौधरी

पढ़ें :प्रधानमंत्री ने ट्विटर के बाद, इंस्टा-फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट भी महिलाओं को सौंपे

बिहार को बदलाव की जरूरत : पुष्पम
पत्र में पुष्पम प्रिया चौधरी ने लिखा, बिहार को बदलाव की जरूरत है और 'प्लूरल्स' के पास इसके लिए 2025 और 2030 का रोडमैप है. वह अगर बिहार के मुख्यमंत्री बन जाती हैं तो 2025 तक बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगी और 2030 तक इसका विकास यूरोपियन देशों जैसा होगा.

प्रिया चौधरी के ट्विटर हैंडल के मुताबिक, उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइसेज से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन किया है. आईडीएस, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से प्रिया ने डेवलपमेंट स्टडीज में एमए भी किया है.

पूर्व जेडीयू MLC विनोद चौधरी की बेटी हैं पुष्पम प्रिया
दरभंगा की रहने वाली पुष्पम प्रिया जेडीयू नेता व पूर्व जेडीयू एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी है. उन्होंने ब्रिटेन की ससेक्स यूनिवर्सिटी से डेवलपमेंट स्टडीज में मास्टर्स हैं. पुष्पम प्रिया के चाचा अजय चौधरी उर्फ विनय भी जेडीयू में हैं और वो दरभंगा के जिला अध्यक्ष हैं. फिलहाल, पुष्पम प्रिया चौधरी लंदन में ही रहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details