दिल्ली

delhi

पुष्पम प्रिया चौधरी ने बांकीपुर विधानसभा सीट से किया नामांकन

By

Published : Oct 14, 2020, 6:01 PM IST

पुष्पम प्रिया चौधरी ने बांकीपुर विधानसभा सीट से नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है. उन्होंने कहा कि वो विकास के मद्दे पर चुनाव लड़ेंगी. इस क्षेत्र का यहां के विधायक ने विकास नहीं किया, इसीलिए वो यहां से चुनाव लड़ रही हैं.

Pushpam Priya Chaudhary
पुष्पम प्रिया चौधरी

पटना :बिहार के भावी मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में रातों-रात सुर्खियों में आई पुष्पम प्रिया चौधरी ने बुधवार को पटना जिला कलेक्ट्रेट परिसर में बांकीपुर विधानसभा सीट के लिए अपना नॉमिनेशन दाखिल कर दिया है. नॉमिनेशन दाखिल करने के बाद पुष्पम प्रिया चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा है कि उनकी प्राथमिकता क्षेत्र का विकास करना है और वो इसी एजेंडे पर चुनाव लड़ेंगी.

बांकिपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता का विकास स्थानीय विधायक ने नहीं किया. इसीलिए मैंने इस क्षेत्र से नामांकन किया है. बांकीपुर मगध क्षेत्र में आता है. ये सम्राट अशोक के साम्राज्य से जुड़ा हुआ क्षेत्र है और इस क्षेत्र में विकास की संभावनाएं हैं.- पुष्पम प्रिया चौधरी, प्लूरल्स पार्टी उम्मीदवार, बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र

पुष्पम प्रिया चौधरी से खास बातचीत.

अपना निर्णय खुद लेती हूं

पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने पिता के जेडीयू में होने के सवाल पर कहा कि वो एक बिहारी हैं और मैं भी एक बिहारी हूं. मुझे पूरा हक है अपना निर्णय लेने का. रहा सवाल पिता के जेडीयू में शामिल रहने का, तो जहां तक मुझे पता है, वो जेडीयू छोड़ चुके हैं. मेरे पिता अपने निर्णय खुद लेते हैं और मैं अपना निर्णय खुद लेती हूं.

बिहार को बदलाव की जरूरत : पुष्पम
पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि बिहार को बदलाव की जरूरत है और 'प्लूरल्स' के पास इसके लिए 2025 और 2030 का रोडमैप है. वह अगर बिहार की मुख्यमंत्री बन जाती हैं, तो 2025 तक बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगी और 2030 तक इसका विकास यूरोप जैसा होगा.

प्रिया चौधरी के ट्विटर हैंडल के मुताबिक, उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंसेज से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन किया है. आईडीएस, यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से प्रिया ने डेवलपमेंट स्टडीज में एमए किया है.

पूर्व जेडीयू MLC विनोद चौधरी की बेटी हैं पुष्पम प्रिया
दरभंगा की रहने वाली पुष्पम प्रिया जेडीयू नेता व पूर्व जेडीयू एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं. वह ब्रिटेन की ससेक्स यूनिवर्सिटी से डेवलपमेंट स्टडीज में मास्टर्स हैं. पुष्पम प्रिया के चाचा अजय चौधरी उर्फ विनय भी जेडीयू में हैं और वो दरभंगा के जिला अध्यक्ष हैं. फिलहाल, पुष्पम प्रिया चौधरी लंदन में रहती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details