दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रिंस याकूब तुसी ने अयोध्या मामले में SC के फैसले को सही ठहराया

हैदराबाद के रहने वाले प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी दावा करते हैं कि वह मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर के वंशज हैं. उन्होंने अयोध्या विवाद पर कोर्ट के फैसले को सही ठहराया है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले को सभी को खुशी से स्वीकार करना चाहिए. जानें उन्होंने क्या कुछ कहा...

By

Published : Nov 10, 2019, 11:04 PM IST

Updated : Nov 10, 2019, 11:42 PM IST

प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी ने अयोध्या मामले में कोर्ट के फैसले को सही ठहराया

हैदराबाद : प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी ने अयोध्या जन्मभूमि विवाद पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही ठहराते हुए उसका समर्थन किया है.

खुद को मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर का वंशज होने का दावा करने वाले प्रिंस तुसी का कहना है, 'हम सबको मिलकर के राम मंदिर बनाना चाहिए और बनाएंगे भी. मैंने जो पहले कहा था मैं उस पर आज फिर कायम हूं. मैं राम मंदिर में लगाने के लिए सोने की ईंट दूंगा.'

प्रिंस याकूब तुसी ने अयोध्या मामले में SC के फैसले का किया समर्थन, देखें वीडियो...

प्रिंस तुसी ने इसके साथ ही आमजन से अपील की कि वे किसी के बहकावे में ना आएं. सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया है जो सभी को मान्य है.

आपको बता दें, मुगल वंशज प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी हैदराबाद रहते हैं और आगरा ताजमहल में लगने वाले सालाना उर्स में शिरकत करने के लिए जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या फैसला : PM मोदी बोले - 'भारत भक्ति' की भावना मजबूत करने का समय

प्रिंस तुसी ने कहा कि राम मंदिर का रास्ता अब साफ हो गया है. रामलला वहीं विराजमान होंगे जहां पर हैं. हिन्दू-मुस्लिम दोनों ही इस ऐतिहासिक फैसले को स्वीकार करें और खुश रहें. भाईचारा बनाए रखें. फैसला ऐतिहासिक है.

उन्होंने आगे कहा कि बाबर के नाम को बदनाम किया जा रहा था. यह सब खत्म हो गया है. कोर्ट के फैसले से सब साफ हो गया है. मंदिर भी बनेगा और मस्जिद भी बनेगी.

Last Updated : Nov 10, 2019, 11:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details