दिल्ली

delhi

पीएम मोदी की अपील, दीपावली पर वीर जवानों के नाम जलाएं दीये

By

Published : Nov 13, 2020, 6:59 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दीपावली पर देशवासियों से वीर जवानों के नाम दीये जलाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हमारे शब्द सैनिकों के साहस के लिए उनके प्रति आभार की भावना के साथ न्याय नहीं कर सकते.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दीपावली पर देश के वीर जवानों के नाम दीये जलाने की बात कही है. मोदी ने कहा कि देश की जनता सैल्यूट के तौर पर जवानों के नाम दीप जलाए.

पीएम ने कहा, 'इस दीपावली, आइए हम भी सेना के जवानों को सलामी देने के लिए एक दीया जलाएं, जो निडर होकर हमारे राष्ट्र की रक्षा करते हैं. हमारे शब्द सैनिकों के साहस के लिए उनके प्रति आभार की भावना के साथ न्याय नहीं कर सकते. हम सीमाओं पर मौजूद सेना के परिवारों के भी आभारी हैं.'

पीएम मोदी दीपावली के अवसर पर भारतीय सैनिकों से मिलते हैं. इस साल भी उन्होंने दीपावली से पूर्व लोगों से देश के वीर जवानों के नाम दीये जलाने की अपील की है.

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दीपवाली पर्व की शुभकामनाएं दी हैं. इस दौरान उन्होंने त्योहार के पारम्परिक महत्व पर प्रकाश डाला और इसे भारतीय समाज का एक एकीकृत उदाहरण बताया.

पढ़ें - 5.51 लाख दियों से जगमग हुई श्री राम की अयोध्या

बता दें कि पूरे देश में दीपावली त्योहार की धूम मची हुई है. हालांकि, कोरोना काल में कई राज्यों में पटाखे जलाने पर रोक लगा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details