दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रमोद सावंत बनेंगे गोवा के नए मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम भी होंगे

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बीजेपी के खेमे से प्रमोद सावंत का नाम सबसे आगे था. बता दें, फिलहाल प्रमोद सावंत गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं.

By

Published : Mar 18, 2019, 2:30 PM IST

Updated : Mar 19, 2019, 8:08 PM IST

प्रमोद सावंत (फाइल फोटो)

पणजी: गोवा में मुख्यमंत्री पद पर बीजेपी के प्रमोद सावंत के नाम परसहमति बनी. भाजपा ने ऐलान किया कि प्रमोद सावंत गोवा के नए मुख्यमंत्री होंगे. सावंत के साथ दो डिप्टी सीएम भी होंगे. पर्रिकर के अंतिम संस्कार के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने होटल में बैठक कर सावंत के नाम पर मुहर लगाई.

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बीजेपी के खेमे से प्रमोद सावंत का नाम सबसे आगे था. सावंत मुख्यमंत्री की रेस में भाजपा की पहली पसंद थे. बता दें, फिलहाल प्रमोद सावंत गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं.

इसके पहले कांग्रेस पार्टी ने पर्रिकर के निधन के बाद सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया.

राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और विधायकों के नाम सौंपे.

कांग्रेस ने पहले मनोहर पर्रिकर के तबीयत ज्यादा खराब होने पर शनिवार को राज्यपाल के सामने दावा पेश किया था. हालांकि, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने न तो उनके पत्र का जवाब दिया और न ही उन्होंने मिलने का समय दिया.

गोवा में सरकार बनाने के लिए 19 विधायकों की आवश्यकता है. 40 विधानसभा सीटों वाले राज्य में भारतीय जनता पार्टी के पास 12 विधायक हैं.

भाजपा को गोवा फॉरवर्ड पार्टी और एमजीपी के तीन-तीन और एक एनसीपी विधायक का समर्थन हासिल है. एक निर्दलीय विधायक भाजपा के समर्थन में बताया जा रहा है.

गोवा में रविवार की रात भाजपा और उसके सहयोगी दलों की बैठक बुलाई गई थी.

Last Updated : Mar 19, 2019, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details