दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र: NCP का होगा डिप्टी सीएम, कांग्रेस के होंगे स्पीकर

महाराष्ट्र में सरकार की तस्वीर साफ होती जा रही है. एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की लंबी बैठक के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कईअहम जानकारियां दी है. उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में शाम 6.40 बजे शपथ लेंगे.

By

Published : Nov 27, 2019, 10:41 PM IST

Updated : Nov 28, 2019, 12:05 AM IST

फोटो
फोटो

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पा्र्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने बैठक के बाद पत्रकारों के समक्ष रुबरू हुए. उनहोंने बताया कि स्पीकर को लेकर तीनों पार्टी के बीच सहमति हो गई है. स्पीकर कांग्रेस पार्टी से होगा, डिप्टी स्पीकर एनसीपी का होगा.
उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री एक ही होगा. उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम एनसीपी से होगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि डिप्टी सीएम पर पार्टी ही अंतिम फैसला करेगी.

प्रफुल्ल पटेल

प्रफुल्ल पटेल ने आगे बताया कि तीनों पार्टी के मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि तीनों पार्टी से कुछ नेताओं को ही मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र अघाड़ी की सरकार बनने में अब कोई परेशानी नहीं है.

अजित पवार ने कहा जानें-
वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार ने बुधवार को कहा कि उन्होंने जो किया उसे विद्रोह नहीं कहा जा सकता.

अजित, अपनी पार्टी और परिवार को झटका देते हुए शनिवार को भाजपा से हाथ मिलाकर देवेन्द्र फडणवीस नीत सरकार में उपमुख्यमंत्री बन गए थे. उन्होंने एक बार फिर कहा कि वह राकांपा के साथ ही रहेंगे और पार्टी प्रमुख शरद पवार जो कहेंगे वह उसका पालन करेंगे.

अजित ने यहां पत्रकारों से कहा, 'यह विद्रोह नहीं था. मैं राकांपा का नेता था। क्या राकांपा ने मुझे हटाया? क्या आपने (मुझे राकांपा से बाहर निकालने के बारे में) कहीं पढ़ा?'

उन्होंने कहा, 'मैं सभी को बता रहा हूं कि मैं राकांपा में था, राकांपा में हूं और राकांपा में ही रहूंगा.' गौरतलब है कि अजित पवार ने निजी कारणों को हवाला देते हुए मंगलवार को उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया, जिससे भाजपा नीत सरकार गिर गई.

Last Updated : Nov 28, 2019, 12:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details