दिल्ली

delhi

बिहार चुनाव : पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं से की सीट बंटवारे पर चर्चा

By

Published : Oct 4, 2020, 7:45 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 10:20 PM IST

बिहार चुनाव को लेकर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक हुई. इसमें भाजपा, जेडीयू और लोजपा गठबंधन पर चर्चा की गई. साथ ही बीजेपी का कौन सा प्रत्याशी किस सीट से चुनाव मैदान में उतरेगा, इस पर भी बात हुई. बैठक में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल थे.

शुरू हुई भाजपा चुनाव समिति की बैठक
शुरू हुई भाजपा चुनाव समिति की बैठक

पटना :बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी के दिल्ली कार्यालय में हुई. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए. बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के साथ अभी तक के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा की गई.

गठबंधन पर भी चर्चा
बैठक में एनडीए में सीटों को लेकर चल रहे गति​रोध को जल्द खत्म करने पर बात की गई. साथ ही बीजेपी, जेडीयू और लोजपा गठबंधन पर भी चर्चा की गई.

दिल्ली में हैं चुनाव समिति के सदस्य
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार की सुबह से दिल्ली में गहमागहमी बढ़ी हुई थी. बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और मंगल पांडे के अलावा चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी दिल्ली में हैं.

पढ़ें-बिहार विधानसभा चुनाव : नीतीश के नेतृत्व में नहीं लड़ेगी लोजपा

आधी-आधी सीटों के बंटवारे पर मुहर
बता दें कि बिहार चुनाव को लेकर भाजपा और जेडीयू के बीच सीट शेयरिंग का मसौदा तैयार हो गया है. बिहार में भाजपा और जेडीयू के बीच आधी-आधी सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जेडीयू और भाजपा के बीच 50-50 का बंटवारा हुआ है. जेडीयू की ओर से ये बात साफ कर दी गई है कि इस बंटवारे के बाद भाजपा और लोजपा के बीच जो भी समझौता हो, उससे पार्टी को कोई लेना-देना नहीं होगा.

Last Updated : Oct 4, 2020, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details