दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अरुणाचल में बोले मोदी, नामदारों को भलाई नहीं मलाई की चिंता

अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी. भाजपा सरकार की उपलब्धियों का गुणगाण किया.

By

Published : Mar 30, 2019, 9:16 PM IST

अरुणाचल में रैली सम्बोधित करते पीएम मोदी

आलो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वोभारत के विकास और सफलता से दुखी है. उन्होने अरुणाचल प्रदेश के लोगों से ऐसे चौकीदार को वोट देने को कहा है जो देश की सुरक्षा कर सके.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में अरुणाचल प्रदेश को देश की ढाल बताया जिसकी रक्षा वहां के लोग कर रहे है. आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव 11अप्रैल को एक साथ होने हैं. पीएम मोदी ने अरुणाचल में कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि हमें आपकी भलाई की चिंता है और कांग्रेस को मलाई की चिंता है.

अपने भाषण के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होने कहा कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार से पुराना नाता है और उनको लोगों को छलने की पुरानी आदत है. जब भी देश उपलब्धियां हासिल करता है आप खुश नहीं होते'?

पढ़ें-पीएम मोदी का नायडू पर हमला, कहा- राज्य में 'Son'सेट जरूरी है

उन्होंने लोगों से चुनावों में विपक्षी दलों को दंड देने की गुजारिश करते हुए कहा कि ' आपने देखा कि जब भारत आतंकवादियों को उनके घरों में घुसकर मारा तो विपक्षी दलों का क्या रुख था.

उन्होने कहा कि विपक्ष आतंकवादीयों की भाषा बोलता है और पड़ोसी देशों का समर्थन करता है जबकि, भारत देश की रक्षा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. उन्होने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपके समर्थन के कारण अरुणाचल में पहली बार कमल खिला और केन्द्र राज्य में विकास कर पाया.

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने पिछले पांच सालों में 50,000 परिवारों को बिजली कनेक्शन दिए, 40,000 माताओं और बहनों को गैस कनेक्शन दिए तथा एक लाख से अधिक परिवारों के लिए शौचालय बनाए.

इतना ही नहीं हमारी सरकार ने आपकी उम्मीदों, आकांक्षाओं का सम्मान किया'.इस चौकीदार ने आजादी के सात दशक बाद अरुणाचल को देश के रेलवे मानचित्र पर आने का मौका दिया.राजग के शासनकाल में राज्य में हवाई संपर्क परियोजनाओं ने जोर पकड़ा.कई आधुनिक लैंडिंग ग्राउंड और हवाईअड्डों का निर्माण हुआ और नई हवाई अड्डा परियोजना को भी मंजूरी दी गई.

उन्होंने कहा, 'जब मैं पूर्वोत्तर के दौरों पर आदिवासी टोपियां और अन्य पारंपरिक पोशाक पहनता तो लोग मुझ पर हंसते. उनके लिए ये महज आदिवासी पोशाक है लेकिन मेरे लिए ये पोशाक पूर्वोत्तर राज्यों की समृद्ध संस्कृति और परंपराओं का परिचायक हैं.'

मोदी ने आगे कहा कि मैं पिछले पांच वर्षों में 30 बार यहां आया और हर महीने कई केंद्रीय मंत्री लोगों की दिक्कतों और चुनौतियों को समझने के लिए पूर्वोत्तर राज्य आए.

उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कि कांग्रेस के वंशवादी शासन के दौरान आधुनिक्ता से दूर रखा. उन्होंने दावा किया कि क्षेत्र में और नई दिल्ली में भाजपा का झंडा फिर लहराएगा.

उन्होंने कहा, 'अरुणाचल भाजपा के लिए सौभाग्यशाली है.मोदी ने उन पर और उनकी पार्टी पर भरोसा जताने के लिए लोगों को बधाई और कहा कि 'हमारी सरकार ने पेयजल सुविधाएं उपलब्ध कराई, पहला सैनिक स्कूल बनाया और आदिवासी राज्य की विरासत तथा प्रतिभा का प्रचार करने के लिए आदिवासी शोध संस्थान स्थापित किया.'

वहीं हाल ही में शुरू हुए अरुण प्रभा चैनल का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि देशभर के लोग अरुणाचल, उसके लोगों, संस्कृतियों और उत्सवों के बारे में सीखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details