दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महिला ने दी विमान उड़ाने की धमकी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

कोलकाता से मुंबई जा रहे एयर एशिया के विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी क्योंकि विमान में एक महिला ने दावा किया कि उसके शरीर पर बम बंधा है.

By

Published : Jan 12, 2020, 6:50 PM IST

Updated : Jan 12, 2020, 7:13 PM IST

etvbharat
मोहिनी मंडल

कोलकाता : कोलकाता से मुंबई जा रहे एयर एशिया के एक विमान को बीच रास्ते से लौटना पड़ा और कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग कराने के लिए मजबूर होना पड़ा. अधिकारी ने यह जानकारी दी.

दरअसल, 25 वर्षीया एक महिला ने यात्री विमान को उड़ाने की धमकी दी थी, जिसके बाद विमान को लौटना पड़ा. महिला ने केब्रिन क्रू को एक नोट दिया, जिसमें उसने दावा किया कि उसके शरीर पर बम बंधा है.

एयर एशिया की उड़ान संख्या I5316 में सवार मोहिनी मंडल ने कथित तौर पर केबिन क्रू में से एक को एक नोट दिया और उसने कहा कि यह नोट विमान कैप्टन के पास पहुंचाया जाए.

अधिकारियों ने कहा कि नोट में लिखा गया था कि उसके शरीर पर बम बंधा हुआ है और बम किसी भी क्षण विस्फोट हो सकता है. इसे पढ़ने के बाद पायलट के हाथ पैर फूल गए और उसने कोलकाता लौटने का फैसला किया.

गौरतलब है कि विमान ने शनिवार रात 9:57 बजे उड़ान भरी थी और एक घंटे बाद, विमान की तरफ से एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को सूचित किया कि विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी जा रही थी, जिसकी वजह से विमान कोलकाता लौटाना पड़ा.

अधिकारियों ने बताया कि रात 11 बजे एटीसी ने पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया. कोलकाता हवाई अड्डे पर विमान के उतरने के बाद इसे 11:46 बजे आइसोलेशन वे में ले जाया गया.

ये भी पढ़ें- अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट : PM मोदी

अधिकारियों ने बताया कि मोहनी को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने हिरासत में ले लिया है.

अधिकारियों ने कहा कि फ्लाइट की गहन तलाशी ली गई और बाद में विमानन नियामक (DGCA) ने फ्लाइट को उड़ान भरने की मंजूरी दे दी.

Last Updated : Jan 12, 2020, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details