दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

देर से ही सही पर निर्भया को इंसाफ मिलने की खुशी : निर्भया की मां

देश की बेटी को इंसाफ मिलने के बाद निर्भया के माता-पिता काफी खुश हैं. इस दौरान ईटीवी भारत ने लोगों से बातचीत कर उनकी प्रतिक्रिया जानी.

By

Published : Mar 20, 2020, 2:45 PM IST

निर्भया की मां
निर्भया की मां

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के झकझोर देने वाले निर्भया कांड ने आम जनमानस को काफी प्रभावित किया था. अब निर्भया को इंसाफ मिल चुका है. चारों आरोपियों को फांसी दे दी गई है. निर्भया के माता-पिता इस बात से काफी खुश हैं, क्योंकि उन्हें न्याय मिला है.

निर्भया की मां आशा देवी ने बताया कि जिस तरह से मेरी बेटी के साथ दरिंदगी हुई थी, उससे पूरा देश प्रभावित हुआ था. उन्होंने कहा कि भले ही देर से न्याय मिला हो, लेकिन अब इस बात की खुशी है कि आखिर चारों दोषियों को सजा-ए-मौत हुई है.

'सच को झूठ में बदलने की कोशिश में लगे रहे ए.पी सिंह'

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि जिस तरीके से कानून का दुरुपयोग कर इस केस को लंबा खींचा गया वह सही नहीं है. उन्होंने कहा कि एपी सिंह लगातार सच को झूठ बताने में लगे रहे. लेकिन आखिर में सच्चाई की जीत हुई. उन्होंने कहा कि आज जरूरी है कि जो लोग कानून का दुरुपयोग कर रहे हैं, उस पर भी विचार होना चाहिए. जिससे कि न्याय से जूझ रही बेटियों को दर-दर की ठोकरें न खानी पड़ें.

ईटीवी भारत से बात करती निर्भया की मां

आशा देवी ने कहा कि निर्भया जैसे बड़े केस में भी जहां न्याय मिलने में सात साल लग गए हो तो ऐसे सिस्टम को बदलना भी जरूरी है. कानून के जरिए लोग उसका गलत इस्तेमाल करते हैं जिसका हमें खेद है. लेकिन यह मुझे विश्वास था कि एक ना एक दिन सच्चाई की जीत होगी और शुक्रवार को चारों दोषियों को मिली सजा-ए-मौत से निर्भया को आखिर न्याय मिला.

पढ़ें- तिहाड़ में फांसी के बाद निर्भया को इंसाफ, मां ने सरकार और न्यायपालिका का आभार जताया

'सबका मिला साथ'

निर्भया के पिता ने कहा की यह सिर्फ हमारे सात साल का संघर्ष नहीं बल्कि पूरे देशवासियों का संघर्ष रहा है. हमारे साथ अगर देश नहीं खड़ा होता तो शायद हमें न्याय नहीं मिल पाता. इसलिए मैं सबका शुक्रिया अदा करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details