दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लद्दाख दौरे से आश्चर्यचकित नहीं : शरद पवार

By

Published : Jul 8, 2020, 9:20 AM IST

पवार ने 1962 के युद्ध के बाद नेहरू, चव्हाण के सीमा दौरे को याद किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लद्दाख का दौरा किया, जिसको लेकर हो रही चर्चा के दौरान शरद पवार को तत्कालीन प्रधानमंत्री नेहरू और तत्कालीन रक्षा मंत्री चव्हाण का सीमा दौरा याद दिलाया.

sharad pawar
शरद पवार

पुणे : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लद्दाख दौरे को लेकर कहा कि वह इस बात से आश्चर्यचकित नहीं थे. उन्होंने याद दिलाया कि 1962 के युद्ध के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और तत्कालीन रक्षा मंत्री यशवंतराव चव्हाण ने सीमा क्षेत्र का दौरा किया था.

पवार ने याद किया कि जब वह 1993 में रक्षा मंत्री थे तब वह चीन गए थे और एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसके बाद दोनों पक्षों के सैनिक पीछे हटे थे.

उन्होंने कहा, ' प्रधानमंत्री के साथ सर्वदलीय बैठक के दौरान भी मैंने वर्तमान मुद्दे को लेकर कहा था कि इसे राजनयिक बातचीत के जरिए सुलझाए जाने की आवश्यकता है और हमें चीन पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाना चाहिए.'

पढ़ें :-सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री मोदी का लेह दौरा कई मायनों में अहम

मोदी के लद्दाख दौरे से संबंधित सवाल पर पवार ने कहा कि चीन ने 1962 में भारत को पराजित किया था लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री वहां सैनिकों का मनोबल बढ़ाने गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details