दिल्ली

delhi

केरल : भाजपा कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका भवन पर लगाए 'जय श्री राम' के बैनर

By

Published : Dec 18, 2020, 4:46 PM IST

Updated : Dec 18, 2020, 5:21 PM IST

केरल में स्थानीय निकाय चुनावों में पलक्कड़ नगर पालिका में भाजपा ने जीत दर्ज की है. जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांप्रदायिक नफरत फैलाने वाले नारे लगाए. पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज कर लिया है.

banner
banner

तिरुवनंतपुरम : केरल की पलक्कड़ पुलिस ने सांप्रदायिक घृणा फैलाने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दरअसल, भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय निकाय चुनाव में जीत के बाद पलक्कड़ के नगर पालिका भवन में एक सांप्रदाय को लेकर नारेबाजी की और 'जय श्री राम' के बैनर लगाए, जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया.

भाजपा ने लगाए 'जय श्री राम' के बैनर

नगर सचिव की शिकायत के आधार पर पलक्कड़ दक्षिण पुलिस ने लोगों के बीच सांप्रदायिक घृणा भड़काने और धार्मिक विभाजन की कोशिश करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) और कांग्रेस ने भी इस घटना की शिकायत की थी.

केरल में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा ने पलक्कड़ नगर पालिका में जीत हासिल की है. चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता नगर पालिका भवन पहुंच गए और एक सांप्रदाय से जुड़े नारे लगाने लगे. भड़काऊ नारेबाजी के बीच कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका भवन पर एक विशाल बैनर भी लगा दिया, जिसमें 'जय श्री राम' लिखा था.

पढ़ें-केरल : अभिनेत्री के साथ शॉपिंग मॉल में छेड़छाड़, मामले की जांच कर रही पुलिस

बताया जा रहा है कि भाजपा नेता सी कृष्णकुमार, भाजपा के राज्य महासचिव शिवराजन सहित भाजपा नेताओं की मौजूदगी में यह नारेबाजी हुई.

पुलिस द्वारा दायर की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारियों की ओर से एक चूक हुई, जिसके चलते भाजपा कार्यकर्तायों ने नगर पालिका भवन में प्रवेश कर नारेबाजी की और बैनर लगाए.

Last Updated : Dec 18, 2020, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details