दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना : मथुरा में नहीं खेली जाएगी होली, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

उत्तर प्रदेश के मथुरा में सात मार्च को विधवा माताएं, बहनें होली खेलने की तैयारी कर रही थीं. लेकिन कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करते हुए गोपीनाथ मंदिर में होली खेलने के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया हैं.

By

Published : Mar 5, 2020, 7:21 PM IST

etvbharat
मथुरा में नहीं खेली जाएगी होली

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में वृंदावन के गोपीनाथ मंदिर में विधवा माताएं, बहनें सात मार्च को बड़े ही धूमधाम से होली खेलने की तैयारी कर रही थीं. लेकिन उन्हें मायूसी हाथ लगी क्योंकि स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी के बाद कोरोना वायरस के चलते गोपीनाथ मंदिर में होली समारोह निरस्त कर दिया गया.

इस आदेश के बाद इस बार माताएं, बहनें सात मार्च को होली नहीं खेल सकेंगी. गौरतलब है कि होली वाले दिन हजारों माताएं, बहनें विदेशी श्रद्धालुओं के साथ भव्यता के साथ होली खेलती नजर आती हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

कोरोना वायरस से बचने के लिए नहीं खेली जाएगी होली
ब्रज की होली में अलग-अलग रंगों के साथ श्रद्धालु सराबोर होते नजर आते हैं. वृंदावन के गोपीनाथ मंदिर में इस बार कोरोना वायरस के चलते होली नहीं खेली जाएगी. विधवा माता-बहनों का स्वास्थ्य सही रहे, इसके चलते इंटरनेशनल सुलभ संस्था संस्थापक बिंदेश्वरी पाठक ने वृंदावन गोपीनाथ मंदिर में होली नहीं खेलने की बात कही है.

7 मार्च को मंदिर में विधवा माता, बहनें होली खेलने की तैयारी कर रही थीं लेकिन कोरोना वायरस के चलते इस बार होली कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है. होली कवरेज करने के लिए विदेशी मीडिया और विदेशी सैलानी यहां आते हैं. ऐसे में कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ़ जाता और विधवा माता बहनों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. इसलिए विधवा माता बहनों के स्वास्थ्य के चलते होली समारोह कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है.
कृष्ण कुमार सिंह, प्रभारी मंदिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details