दिल्ली

delhi

झारखंड : डायन बिसाही के नाम पर एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

By

Published : Oct 29, 2020, 9:12 AM IST

झारखंड स्थित खूंटी के सायको थाना अंतर्गत कूदा गांव से लापता एक ही परिवार के तीन लोगों की डायन बिसाही के आरोप में हत्या कर दी गई. मामला में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

डायन बिसाही के आरोप में हत्या
डायन बिसाही के आरोप में हत्या

रांची : झारखंड में अंधविश्वास के नाम पर तीन लोगों की बली चढ़ा दी गई. ये घटना खूंटी के सायको थाना अंतर्गत कूदा गांव से है जहां एक ही परिवार के तीन लोग के साथ लापता हुए थे. आठ अक्टूबर से लापता स्कूली छात्रा सोमवारी पूर्ति, उसकी मां सुकरू पूर्ति और पिता बिरसा मुंडा का उसके घर से अज्ञात अपराधियों ने अपहरण कर लिया था. मामले की जानकारी उसके परिजनों ने 12 अक्टूबर को पुलिस को दी, तब जाकर सायको पुलिस ने मामला दर्ज किया.

डीएसपी आशीष महली ने घटनाक्रम का खुलासा करते हुए बताया कि घटना को दो दर्जन से अधिक लोगों ने मिलकर अंजाम दिया. गिरफ्तार सोमा मुंडा, रघु मुंडा और विश्राम मुंडा ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि अपराधियों ने तीन लोगों की हत्या कर कूदा गांव से तीन किमी दूर रबा नदी के झरना किनारे शव को दफना दिया. इस घटना में तीन लोगों के अलावा दर्जनों अपराधी शामिल रहे.

पढ़ें-बुजुर्ग महिला की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या, डायन बताकर ले ली जान

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया कि 8 अक्टूबर की रात घर से तीनों का अपहरण किया गया. इसके बाद सभी ने मिलकर तोनों को हथियार से काटकर हत्या कर दी. मामले का खुलासा तब हुआ जब एसपी आशुतोष शेखर की ओर से गठित विशेष टीम ने नामजद तीन अभियुक्तों को हिरासत में लिया. तब पूछताछ के दौरान घटनाक्रम का खुलासा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details