दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मोदी-शाह समेत उपराष्ट्रपति ने रात नौ बजे दीप जलाने की याद दिलाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लोगों को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीपक या मोमबत्ती जलाने की याद दिलाई. पढ़ें विस्तार से

By

Published : Apr 5, 2020, 4:00 PM IST

Updated : Apr 5, 2020, 7:48 PM IST

modi-shah-and-venkaiah-naidu-on-lights-diyas
मोदी-शाह समेत उपराष्ट्रपति ने रात नौ बजे दीप जलाने की याद दिलाई

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश को सुबह नौ बजे नौ मिनट के लिए लाइट बंद करने की याद दिलाई.

ट्विटर पर मोदी ने लोगों को एक बार फिर से याद दिलाते हुए हैशटैग नौ बजे नौ मिनट लिखा.

नरेंद्र मोदी का ट्वीट

रविवार को मोदी ने तीन अप्रैल को देशवासियों से रात नौ बजकर नौ मिनट पर दीपक या मोमबत्ती जलाने को कहा.

उन्होंने कहा कि पांच अप्रैल को, रात नौ बजे अपने घरों में सभी बत्तियां बंद कर दें, अपने दरवाजों पर या अपनी बालकनी में खड़े हों, और नौ मिनट के लिए मोमबत्तियां या दीये, टॉर्च या मोबाइल फ्लैश लाइट जलाएं.

मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण होने वाले अंधेरे को चुनौती देना है. उन्होंने कहा कि यह 130 करोड़ भारतीयों की महाशक्ति को जगाने के लिए भी है.

कुछ ही मिनटों बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी वही ट्वीट किया, 'आज रात नौ बजे नौ मिनट.'

अमित शाह का ट्वीट

दीप जलाकर कोविड-19 से लड़ने का संकल्प प्रदर्शित करें : उप-राष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने देशवासियों से रविवार रात नौ बजे दीप या मोमबत्तियां जलाकर कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सामूहिक संकल्प प्रदर्शित करने का आग्रह किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए गए कई ट्वीट्स में उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए सभी नागरिकों को चाहिए कि वे सोशल डिस्टेंसिंग, व्यक्तिगत स्वच्छता और अधिकारियों व स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें.

वैंकेया नायडू का ट्वीट

पढ़ें :प्रधानमंत्री मोदी आठ अप्रैल को करेंगे विपक्ष के नेताओं से संवाद

उन्होंने कहा कि प्रिय साथी नागरिकों हमें कोविड-19 (संक्रमण) का एक साथ मुकाबला करते हुए चुनौती से पीछे नहीं हटना चाहिए. आइए हम आशा की रोशनी, ज्ञान के प्रकाश और एक साथ काम करने की उज्‍जवल भावना का प्रसार करें और उदासी व शंकाओं को दूर करने का प्रयत्न करें.

उपराष्ट्रपति ने कहा कि हम महामारी के खिलाफ लड़ाई में आगे खड़े योद्धाओं (मेडिकल कर्मचारियों) के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त करें और उन्हें संदेश दें कि भारत के 130 करोड़ लोग कोविड-19 (महामारी) के कारण हुए अंधकार को दूर करने के लिए एक साथ हैं.

उन्होंने आगे कहा कि आइए कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए दीप प्रज्‍जवलित करने के साथ ही, हम सभी के अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए प्रार्थना करें.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर दीप जलाने की अपील की है.

शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट

कोरोना वायरस के कारण देश 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है. देश में अब तक कोरोना वायरस के करीब 3,400 मामले सामने आए हैं, जिसमें 77 लोगों की मौतें हो गई है.

Last Updated : Apr 5, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details