दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'अमेठी से निर्यात होगी दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल एके-203'

PM मोदी ने राहुल के गढ़ में कई योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब 'मेड इन अमेठी' राइफल से दुश्मन ढेर होंगे.

By

Published : Mar 3, 2019, 9:09 PM IST

नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/अमेठी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पहले की सरकार ने सुरक्षाबलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी.

रविवार को पीएम मोदी अमेठी दौरे पर थे. उन्होंने यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए कहा, 'पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी.'

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा, 'कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते हैं - मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा. लेकिन ये मोदी है. अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी. दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल एके-203 का अमेठी में निर्माण होगा.'

उन्होंने कहा, 'यही लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया. हमारी सरकार आई और डेढ़ साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि एके-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले साढे़ चार साल में 2 लाख 30 हजार से ज्यादा बुलेटप्रूफ जैकेटों के ऑर्डर दिए.

  • मोदी का पूर्व की यूपीए सरकार पर आरोप : यही लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया.
  • एके-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है.
  • अब यहां बनने वाली राइफल 'मेड इन अमेठी' के नाम से जानी जाएगी.
  • पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी.
  • दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल एके-203 का अमेठी में निर्माण होगा.
  • अमेठी हमारे "सबका साथ, सबका विकास" का सबसे अच्छा उदाहरण है, जिन्होंने हमें वोट दिया और जिन्होंने नहीं दिया, सभी हमारे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details