दिल्ली

delhi

भारत ने चीन से दो जहाजों पर फंसे भारतीय चालक दल को जल्द बदलने का अनुरोध किया

By

Published : Jan 8, 2021, 9:13 PM IST

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत ने चीन से दो जहाजों पर फंसे भारतीय चालक दल को जल्द बदलने का अनुरोध किया.

अनुराग श्रीवास्तव
अनुराग श्रीवास्तव

नई दिल्ली: भारत ने शुक्रवार को कहा कि बीजिंग में उसके राजदूत ने चीनी जलक्षेत्र में दो मालवाहक जहाजों पर फंसे 39 भारतीय कार्मिकों के मुद्दे को चीन के उप विदेश मंत्री के साथ उठाया है. इसके साथ ही दोनों जहाजों पर भारतीय चालक दल के सदस्यों में बदलाव के लिए जल्द स्वीकृति देने का अनुरोध किया है.

चीन के अधिकारियों ने कोरोना वायरस से संबंधित पाबंदियों का हवाला देते हुए दोनों जहाजों- एमवी जग आनंद और एमवी अनस्तासिया को पिछले कुछ महीनों से तट पर खड़े रहने या चालक दल के सदस्यों में बदलाव करने की अनुमति नहीं दी है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव से जब इस बाबत ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में पूछा गया तो, उन्होंने कहा कि बीजिंग में भारतीय दूतावास चीन के संबंधित अधिकारियों के साथ लगातार इस मुद्दे को उठा रहा है.

पढ़ें-मौजूदा नियम हमें ट्रांसजेंडरों की भर्ती की अनुमति नहीं देते : एनसीसी प्रमुख

उन्होंने कहा कि हमारे राजदूत (विक्रम मिस्री) ने चीन के उप विदेश मंत्री के समक्ष इस मुद्दे को एक बार फिर व्यक्तिगत रूप से उठाया है. एमवी जग आनंद तथा एमवी अनस्तासिया में सवार चालक दल के भारतीय सदस्यों में बदलाव के लिए जल्द मंजूरी देने का अनुरोध किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details