दिल्ली

delhi

पिछले पांच साल में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कारखाने बंद हुए: मनमोहन सिंह

By

Published : Oct 18, 2019, 10:12 AM IST

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. पूर्व प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया है कि आर्थिक सुस्ती और सरकार के उदासीन रवैये से भारतीयों के भविष्य और आकांक्षाओं पर असर पड़ रहा है.

मुंबई में संवाददाता सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

मुंबई : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है. सिंह ने आरोप लगाया है कि आर्थिक सुस्ती और सरकार के उदासीन रवैये की वजह से भारतीयों के भविष्य और आकांक्षाओं पर असर पड़ रहा है.

दरअसल उन्होंने मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कारखाने बंद हुए हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में कारोबारी धारणा काफी कमजोर हुई है और इस वजह से लगातार कारखाने बंद हो रहे हैं.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान यहां पहुंचे मनमोहन सिंह ने मुद्रास्फीति के मामले में केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया.

इसे भी पढ़ें- आगामी संसद सत्र में उठाया जाएगा पीएमसी बैंक का मुद्दा: मनमोहन सिंह

मनमोहन सिंह के अनुसार मुद्रास्फीति को दबाये रखने की सनक के चलते आज किसान परेशान हैं. सरकार की आयात-निर्यात नीति ऐसी है जिससे समस्याएं खड़ी हो रही हैं.

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सिर्फ विपक्ष पर आरोप मढ़ने में जुटी है. वह समस्याओं का समाधान ढूंढने में पूरी तरह विफल रही है. केंद्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार दोनों ही लोगों के अनुकूल नीतियां नहीं अपनाना चाहती हैं, जिससे लोग परेशान हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मनमोहन सिंह लगातार मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details