दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 29, 2019, 8:40 PM IST

Updated : Oct 29, 2019, 10:12 PM IST

ETV Bharat / bharat

शाह-उद्धव की बातचीत के बाद स्पष्ट होगा महाराष्ट्र का CM : चंद्रकांत पाटिल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद को लेकर अनिश्चिचतता बरकरार है. भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि उद्धव ठाकरे और अमित शाह की बातचीत के बाद चीजें स्पष्ट होंगी. जानें विस्तार से...

उद्धव ठाकरे और अमित शाह (फाइल फोटो)

मुम्बई : महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री पद को लेकर हो रहे खींचतान के बीच बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देवेंद्र जी ने आज कहा है लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा-शिवसेना के बीच ढाई-ढाई वर्ष के सीएम का प्रस्ताव आया था.

पाटिल ने कहा, देवेंद्र जी ने यह भी कहा है कि वे नहीं जानते कि क्या तय किया गया था, केवल अमित शाह ही जानते हैं. अमित जी और उद्धव जी एक दूसरे से बात करेंगे और चीजें स्पष्ट करेंगे. पाटिल ने कहा कि कल विधायक दल की बैठक होनी है, इसे लेकर आज हम योजना बनाने के लिए आए थे.

भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल मीडिया से मुखातिब होते हुए...

बकौल पाटिल, 'संजय राउत ने क्या कहा, उद्धव ठाकरे ने बैठक रद्द की यह तो उनसे ही पूछना पड़ेगा. आज ऐसी कोई बैठक थी और रद्द हुई यह मेरे जानकारी में नहीं है.'

बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 18 फरवरी को बीजेपी-शिवसेना के बीच एक साथ चुनाव लड़ने पर सहमति बनी थी. अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से उनके घर जाकर भेंट की थी. इसके बाद एक संयुक्त प्रेस वार्ता में दोनों दलों ने एक साथ चुनाव लड़ने की बात कही थी.

लोकसभा चुनाव से पहले संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में उद्धव ठाकरे, अमित शाह और देवेन्द्र फडणवीस (फाइल फोटो)

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि जनता के सामने कही गई बातें झुठलाई नहीं जा सकतीं. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा 'बीजेपी का ही मुख्यमंत्री' वाले बयान के बाद शिवसेना ने कथित तौर पर भाजपा नेताओं के साथ मंगलवार को होने वाली बैठक रद्द कर दी. सूत्रों का कहना है कि अब यह बैठक बुधवार को हो सकती है.

इसे भी पढे़ं- महाराष्ट्र संकट : सीएम पद की तनातनी के बीच कांग्रेस को शिवसेना के प्रस्ताव का इंतजार

इस मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि आज दोनों पार्टियों के बीच 50- 50 फार्मूले पर बैठक होनी थी. लेकिन जब मुख्यमंत्री ने खुद ही इस फार्मूले को नकार दिया है, तो अब क्या बात करें? इसलिए, उद्धव ठाकरे ने बैठक रद्द करने का फैसला किया है.

Last Updated : Oct 29, 2019, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details