दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश : 8 साल की उम्र में छूटा था घर, अब 13 साल बाद मां-बाप से मिली

एक महिला जो 8 वर्ष की उम्र में अपने घर से भाग गई थी, 13 वर्षों बाद अपने परिवार वालों से मिली है. इस मामले में महिला के ससुराल वालों और पुलिसकर्मियों की उल्लेखनीय भूमिका रही है. मामला तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश दोनों राज्यों से जुड़ा हुआ है. जानें पूरी कहानी

By

Published : Dec 11, 2019, 2:47 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 3:28 PM IST

lady comes back home after 25 years
लता

चेन्नई : 8 साल की उम्र में घर से निकली महिला 13 साल के बाद अपने घर लौटी है. जानकारी के मुताबिक उसे एक महिला ने आठ साल की उम्र में ही दूसरी महिला को बेच दिया था.

बाद में उसे तमिलनाडु में एक महिला ने उसे आश्रय दिया, और उसकी शादी कराई. इसके 13 साल के बाद महिला अपने पति और अन्य लोगों के साथ विजयवाड़ा आई, और शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल महिला की उम्र 25 साल बताई जा रही है.

महिला ने पुलिस अधिकारियों को अपने बचपन की बातें बताईं, और पुलिस के पास अपने-माता-पिता की तलाश के लिए शिकायत दर्ज कराई.

पीड़ित महिला से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने उसके माता-पिता को सूचना दी. शहर के पुलिस आयुक्त ने मामले में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है.

सूचना मिलने पर परिजन पुलिस के पास आए और 13 साल पहले बिछड़ी बेटी की पहचान की. फिलहाल सभी लोगों के डीएनए रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है.

पढ़ें-विशेष लेख : महिलाओं की आत्मसुरक्षा के लिए आया 'निर्भीक'

महिला ने बताया है कि उसका नाम अब लता है. महिला जब घर से भागी थी उस समय उसकी नाम अदिलक्ष्मी था. लता ने बताया कि अब उसकी शादी हो चुकी है और उसका पति एक होटल चलाता है.

Last Updated : Dec 11, 2019, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details