दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

क्या अमित शाह खुद फाइटर प्लेन के साथ बालाकोट गए थे ? कांग्रेस ने पूछा सवाल

वायुसेना के बालाकोट में एयर स्ट्राइक पर राजनीति शुरू हो गई है. अमित शाह ने मरने वाले आतंकियों की संख्या 250 बताई जिसके बाद कांग्रेस हमलावार हो गई और अमित शाह से सवाल किया कि उन्हें आंकड़ों की जानकारी कैसे है?

By

Published : Mar 4, 2019, 10:33 PM IST

कपिल सिब्बल

नई दिल्ली: 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस ने एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस ने सरकार से एयर स्ट्राइक के सबूतों की मांग की है. बीजेपी चीफ अमित शाह के वायसेना की एयर स्ट्राइक में 250 आतंकियों के मारे जाने वाले बयान पर कांग्रेस ने सबूतों की मांग की है.

एयर स्ट्राइक पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस और अन्य दल अब भाजपा सरकार से सबूतों की मांग कर रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ईटीवी भारत से बातचीत की.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से बातचीत.

उन्होंने अमित शाह से सवाल किया कि अमित शाह के पास ये आंकड़ा आया कहाँ से? अगर सरकार ने ये आंकड़ा उनके साथ साझा किया है तो सरकार खुल कर क्यों नहीं बोल रही और विदेशी मीडिया और पाकिस्तान को ये आंकड़े क्यों नही दे रही?

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि 'अच्छे दिन तो नहीं आये कम से कम सच्चे दिन ही दे दीजिए.'

मोदी जी को विदेशी मीडिया का मुंह बंद करना चाहिए क्योंकि विदेशी मीडिया के अनुसार बालाकोट में ऐसा कुछ नहीं हुआ. भाजपा के ही मंत्री अहलूवालिया जी ने कहा कि ये एयर स्ट्राइक एक संकेत था कि अगर आतंकवाद नही रुका तो हम अंदर तक घुस कर करवाई कर सकते हैं. सरकार ने भी बताया कि वहां कोई आम नागरिक नहीं मारे गए हैं. वायुसेना के चीफ ने कहा कि वायुसेना वहां फोकस्ड टारगेट को लेकर गई थी और सफल ऑपरेशन कर के आई है, लेकिन लाशें गिनना वायुसेना का काम नहीं है.

इसके बाद भी अमित शाह के पास ये आंकड़ा कहाँ से आया? सिब्बल ने कांग्रेस सेना का सम्मान करती है. विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य पर कांग्रेस को गर्व है लेकिन बीजेपी सेना के पराक्रम पर लगातार सियासत कर रही है. पीएम मोदी राफेल का रोना रो रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर सेना पर सियासत होगी यो कांग्रेस पार्टी सवाल खड़े करेगी और आवाज़ उठाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details