दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 23, 2019, 8:11 AM IST

ETV Bharat / bharat

'फेक लेटर' का इस्तेमाल कर BJP कर रही कर्नाटक में प्रचार: कपिल सिब्बल

कर्नाटक की सियासत में इन दिनों एक चिट्ठी को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. कांग्रेस का आरोप है कि यह लेटर फेक है और बीजेपी नेता इसके जरिए लोगों में कांग्रेस का गलत तरीके से प्रचार कर रहे हैं.

कपिल सिब्बल

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी कर्नाटक में एक नकली चिट्ठी का इस्तेमाल कर उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है.

सोमवार को कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की अगुआई में कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला और इस बात की शिकायत की है.

उन्होंने मीडिया से बात चीत में कहा कि ये बिल्कुल 'फेक लेटर' है. उन्होंने बताया कि चिट्ठी तथाकथित रूप से कर्नाटक के गृह मंत्री एमबी पाटिल के द्वारा लिखी गई थी जिसमें ये कहा गया था कि वो चुनाव में क्रिश्चन और मुसलमानों को इकट्ठा करेंगे और आग्रह करेंगे कि लिंगायत समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक श्रेणी में रखा जाए जिससे कि हिन्दू वोट बंट जाएगा.

कपिल सिब्बल का बयान, देखें

सिब्बल ने कहा कि 'एक स्थानीय अखबार और न्यूज़ चैनल ने इस नकली चिट्ठी को प्रकाशित किया और फिर यह सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई. जिन लोगों ने इसको प्रकाशित किया और वायरल किया, वो लोग भाजपा से जुड़े हुए हैं और उनमें से एक तो उनके विधायक भी रहे हैं.'

पढ़ेंः पीएम मोदी के खिलाफ शालिनी यादव लड़ेंगी चुनाव, सपा-बसपा ने बनाया संयुक्त कैंडिडेट

उन्होंने बताया कि जुलाई 2017 में भी चुनाव आयोग में इस फेक लेटर की शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन तब इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.

उन्होंने फिर इस मामले में शामिल सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर साजिश के तहत यह फेक लेटर वायरल करने का आरोप लगाया है. साथ ही कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता येदुरप्पा के भी इसमें शामिल होने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details