दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली : सचिव की मौत के बाद बोले शाही इमाम- बंद की जा सकती है जामा मस्जिद

दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के सचिव अमानुल्लाह खान का बीती मंगलवार रात को सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित थे, हालांकि कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 10, 2020, 7:33 PM IST

jama masjid
जामा मस्जिद

नई दिल्ली : जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने बुधवार को कहा कि कोरोना महामारी के कारण दिल्ली में बिगड़ते हालात के मद्देनजर मस्जिद को फिर से बंद किया जा सकता है. वहीं शाही इमाम के सचिव अमानुल्लाह खान की बीती मंगलवार रात को सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. उनकी कोरोना मेडिकल रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है.

दिल्ली के बाटला हाउस में रहने वाले 57 वर्षीय अमानुल्लाह खान लंबे समय से जामा मस्जिद के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे. दो जून को बुखार होने को कारण उन्हें दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान कल रात उनका निधन हो गया. इस बात की आशंका जताई जा रही है कि वह कोरोना संक्रमित थे.

जामा मस्जिद फिर से हो सकती है बंद.

रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जामा मस्जिद को बंद कर दिया जाएगा
इस बीच जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की जाती है. उन्होंने अपने भाषण में जामा मस्जिद को कुछ समय के लिए आम लोगों के दाखिले पर प्रतिबंध लगाने का इशारा दिया है. अगर अमानुल्लाह खान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो इस बात की संभावना ज्यादा है कि जामा मस्जिद को बंद कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details