दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बांग्लादेशी जल क्षेत्र में फंसी थी भारतीय नाव, बचाए गए 13 लोग

भारतीय और बांग्लादेशी तट रक्षक दल ने बंगाल की खाड़ी में फंसे 13 लोगों को बचा लिया है. ये सभी खराब मौसम के कारण बांग्लादेशी जल क्षेत्र फंस गये थे.

By

Published : Jul 7, 2019, 10:00 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

नई दिल्ली: मछली पकड़ने वाली एक अक्षम भारतीय नौका 'तारा शंकर' पर सवार चालक दल के 13 सदस्यों को बांग्लादेशी जल क्षेत्र से बचा लिया गया है. विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि बांग्लादेशी जल क्षेत्र में लगभग 60 मील दूर खराब मौसम के बीच भारतीय और बांग्लादेशी तटरक्षकों के बीच एक समन्वित अभियान में बचाव कार्य संपन्न हुआ.

डायमंड हार्बर के सहायक निदेशक (मत्स्यपालन) की तरफ से शनिवार अपराह्न् एक एसओएस के बाद कोलकाता स्थित भारतीय तटरक्षक के क्षेत्रीय मुख्यालय ने बांग्लादेश तटरक्षक से संपर्क किया. नौका में सवार लोग पश्चिम बंगाल के काकद्वीप से गए थे.

बयान में कहा गया है, 'भारतीय तटरक्षक के अनुरोध पर तलाशी और बचाव के लिए बांग्लादेशी नौसेना के एक जहाज को मोड़ा गया और बांग्लादेशी तटरक्षक की एक जहाज को मंगला बंदरगाह से रवाना किया गया. बांग्लादेश की नौसेना के जहाज ने भारतीय नौका को छह जुलाई की शाम देख लिया, जिस पर चालक दल के 13 लोग सवार थे और वह मंगला फेयर वे बॉय के पास थी.'

पढ़ें: दो दिनों के भारत दौरे पर आएंगे UAE के विदेशमंत्री, जानें मकसद

उफनते समुद्र के बावजूद बांग्लादेशी नौसेना ने भारतीय नौका को बांध कर पुसुर नदी के मुहाने तक ले आया, जहां लगभग 100 अन्य मछली पकड़ने वाली भारतीय नौकाएं मौजूद थीं.
बयान में कहा गया है, 'इन भारतीय नौकाओं ने उफनते समुद्र और खराब मौसम के कारण वहां शरण ले रखी है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details