दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

PAK से दुश्मनी निभाते हुए नहीं रह सकते, श्रीनगर से जीतने के बाद बोले फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला लगभग 39 साल के बाद श्रीनगर संसदीय सीट से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के साथ रिश्ते बेहतर करने की हिमायत की है. जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : May 24, 2019, 9:32 PM IST

Updated : May 24, 2019, 9:46 PM IST

इमरान खान, फारूक अब्दुल्ला और नरेंद्र मोदी (डिजाइन फोटो)

श्रीनगर: लोकसभा चुनाव में मिली जीत से फारूक अब्दुल्ला उत्साहित नजर आ रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के साथ रिश्ते बेहतर करने की बात पर बल दिया है.

नतीजों के एलान के बाद जम्मू में मीडिया से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा 'हमें अपने पड़ोसी देश के साथ शांतिपूर्ण ढंग से रहना है. हम उनके साथ दुश्मनी निभाते हुए नहीं रह सकते.'

बकौल फारूक अब्दुल्ला '70 वर्षों के बाद आज भी हमारे लोगों के पास पीने का साफ पानी नहीं है. उनके पास बिजली और अच्छे अस्पताल नहीं हैं.'

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर हम शांति से रहें तो हमें उनके खिलाफ लड़ने के लिए हथियारों की जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि हमें अपने देश को समृद्ध बनाने के बारे में सोचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए हमें पाकिस्तान के साथ एक समाधान पर पहुंचना चाहिए. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ये उनके हित में भी है, अगर वे अपने देश को गरीबी से बाहर निकालना चाहते हैं.

फारूक अब्दुल्ला के बयान का अंश

फारूक ने पाकिस्तान से आतंकवाद का खात्मा करने की अपील करते हुए कहा 'आज उन्हें अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से लोन लेना पड़ रहा है. आप कहां पहुंच गए हैं?'

उन्होंने कहा कि आप कभी भी विकसित नहीं बन सकेंगे, अगर आप लड़ना जारी रखेंगे. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें आतंकवाद को फैलाना बंद करना चाहिए.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव-2019 में जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर सीट से फारूक अब्दुल्ला ने जीत दर्ज की है. उन्होंने पीडीपी के आगा सईद मोहसिन को 70050 मतों से हराया. 1980 के बाद फारूक पहली बार इस सीट से चुनाव जीते हैं.

जीतने के बाद फारूक अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी- नेशनल कॉन्फ्रेंस के समर्थकों के साथ जश्न भी मनाया. बता दें कि वे जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.

जम्मू कश्मीर की कुल छह लोकसभा सीटों में तीन पर बीजेपी और तीन पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.

Last Updated : May 24, 2019, 9:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details