दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आंधी और बारिश की आशंका : मौसम विभाग

उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट बदल दी है. ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत कई राज्यों में तेज आंधी और बारिश की आशंका है. पढे़ं खबर विस्तार से..

By

Published : May 31, 2020, 10:43 AM IST

Updated : May 31, 2020, 12:29 PM IST

imd-predicts-bad-weather-in-up
यूपी में आंधी तूफान की आशंका

लखनऊ : मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में रविवार सुबह आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है.

उत्तर प्रदेश के जींद,अलीगढ़, नरौरा, सहसवान, एटा, चंदौसी, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, बदायूं और आस-पास के क्षेत्रों में 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से आंधी-तूफान और बारिश की आशंका है.

पढे़ं:कन्नौज: चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही, 6 की मौत 4 घायल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग लखनऊ के अनुसार मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, संभल, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, एटा, कासगंज, फर्रुखाबाद, के कुछ स्थानों पर अगले तीन घंटों के दौरान आंधी-तूफान के साथ बहुत तेज बारिश होने की आशंका है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जानकारी दी है कि अरब सागर और लक्षद्वीप क्षेत्र में एक निम्न दबाव बनेगा और वह तीन जून तक गुजरात और उत्तर महाराष्ट्र के तटों की ओर बढ़ेगा.

आपको बता दें कि अरब सागर के ऊपर दो तूफान बन रहे हैं, जिसमें से एक अफ्रीकी तट से लगे समुद्र क्षेत्र के ऊपर है और वह ओमान से यमन की ओर बढ़ सकता है जबकि दूसरा भारत के करीब है.

आईएमडी ने कहा कि दक्षिण पूर्व-पूर्व मध्य सागर में अगले 48 घंटों के दौरान एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनेगा. यह जून तक गुजरात और उत्तर महाराष्ट्र तटों की ओर उत्तर-पश्चिमोत्तर की तरफ बढ़ेगा.

Last Updated : May 31, 2020, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details