दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जबरन वसूली के आरोप में 8 ट्रांसजेंडर गिरफ्तार

किन्नरों ने एक परिवार से 20,000 रुपये की मांग की थी. जब परिवार ने पैसे देने से मना कर दिया, तो किन्नरों ने उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग और हंगामा शुरू कर दिया.

By

Published : Dec 27, 2020, 8:16 AM IST

hyderabad police
ट्रांसजेंडर गिरफ्तार

हैदराबाद :साइबराबाद पुलिस ने एक शख्स को परेशान करने और उससे पैसे ऐंठने के आरोप में आठ ट्रांसजेंडर (किन्नरों) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई मेड़चल जिले के प्रबोधनगर, बचपल्ली मंडल निवासी एक के बाद एक पंचांगम चलपठी ने शिकायत की कि ट्रांसजेंडर्स ने उसे परेशान किया और उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया. मजबूर होकर उन्हें 16,500 रुपये देने पड़े.

घटना शुक्रवार को उस समय हुई जब चैलपति और उसके परिवार के सदस्य अपने बेटे की शादी के एक दिन बाद अपने फ्लैट पर पूजा कर रहे थे. आरोपियों ने 20,000 रुपये की मांग की और शिकायतकर्ता ने मना कर दिया तो ट्रांसजेंडर्स ने उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया और उपद्रव पैदा कर दिया. शिकायतकर्ता डर गया और उसने अपनी जेब से 16,500 रुपये दिए. वे पैसे इकट्ठा करने के बाद एक ऑटोरिक्शा में भाग गए.

बचूपल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. उन्होंने आठ ट्रांसजेंडरों को गिरफ्तार किया, जो ऑटोरिक्शा ड्राइवरों के माध्यम से विवाह, दुकान के उद्घाटन, घर वार्मिग, जन्मदिन की पार्टियों और अपने संबंधित घरों या वाणिज्यिक क्षेत्रों में जनता द्वारा शुभ दिनों पर आयोजित अन्य कार्यो की तारीखों के बारे में जानकारी जुटा लेते हैं.

पढ़ें : स्पेशल रिपोर्ट : दो IPS अधिकारी, जिनकी तलाश कर रही यूपी पुलिस

जानकारी एकत्र करने के बाद आरोपी गिरोह आयोजन स्थलों पर जाकर पीड़ितों/आयोजकों से भारी पैसे की मांग करता था और यदि बाद में मना कर देता था तो ट्रांसजेंडर्स उपद्रव पैदा कर रहे थे, पीड़ितों को धमकी देकर दहशत, पीड़ितों के परिवार के सदस्यों और मेहमानों के सामने समारोहों में उनके प्राइवेट पार्ट्स को उजागर करके अपमानजनक शब्द/इशारों से उन्हें बदनाम कर रहे थे.

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज कर उनके पास से 16,500 रुपये और सात मोबाइल फोन जब्त किए. इन सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस ने बताया कि लोग इस तरह के उत्पीड़न और जबरन वसूली की शिकायत नजदीकी पुलिस स्टेशन या डायल 100 या वाट्सएप नंबर 9490617444 पर कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details