दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केरल में कोरोना वायरस पर बोलीं स्वास्थ्य मंत्री, संक्रमित शख्स की हालत स्थिर

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि चीन से लौटा एक व्यक्ति जांच के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को इलाज के लिए त्रिशूर मेडिकल कॉलेज में भेज दिया गया है. पीड़ित की हालत स्थिर है. पढ़ें पूरी खबर.

etv bharat
स्वास्थ्य मंत्री

By

Published : Jan 31, 2020, 8:02 AM IST

Updated : Feb 28, 2020, 3:07 PM IST

तिरूवंनतपुरम : केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पहचान की गई है. उसे इलाज के लिए त्रिशूर मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

उन्होंने कहा कि जो वुहान (चीन) से लौटे थे. उनमें जांच के दौरान एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. उसे पहले त्रिशूर के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसे इलाज के त्रिशूर मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया है और उसकी हालात स्थिर है.

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. बता दें कि इस बैठक में राज्य के कई मंत्रियों के साथ स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एक अन्य व्यक्ति में भी कोरोना वायरस के लक्षण पाया गया है. उसे त्रिशूर के सामान्य स्वास्थ्य अस्पताल में भर्ती किया गया है. राज्य में 15 व्यक्तियों को निगरानी पर रखा गया है. इनमें से नौ को एक वार्ड में रखा गया है. अन्य की निगरानी उनके घर पर की जा रही है.

भारत सरकार ने एक यातायात सलाह भी जारी की थी, जिसमें लोगों को चीन की यात्रा न करने के लिए कहा गया था.

पढ़ें :कोरोना वायरस : केरल में एक शख्स को संक्रमण की पुष्टि, चीन से लौटे 806 व्यक्तियों की हो रही निगरानी

इसके अलावा, एहतियात के तौर पर 21 हवाई अड्डो पर थर्मल स्क्रीनिंग सुविधा की गई है, जिसमें गया, गुवाहाटी, विशाखापत्तनम, वाराणसी और गोवा शामिल हैं.

बता दें कि चीन में अब तक कोरानावायरस की वजह से 170 लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details