दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हौज काजी बवाल: हिंदू-मुस्लिम एकता के नारे के साथ खत्म हुआ विवाद, पटरी पर लौट रही है जिंदगी

दिल्ली के हौज काजी में हुए बवाल के बाद हालात सामान्य होने लगे हैं. मंगलवार को दोनों समुदाय हिंदू मुस्लिम एकता जिंदाबाद के नारों के साथ विवाद को खत्म कर दिया. जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : Jul 3, 2019, 12:04 AM IST

सुलह करते दोनों समुदाय के लोग

नई दिल्ली: स्कूटी खड़ी करने को लेकर दिल्ली के हौज काजी में शुरू हुआ दो समुदायों के बीच तनाव हिंदू मुस्लिम एकता जिंदाबाद के नारों के साथ खत्म हुआ. दोनों समुदायों के लोगों ने सड़कों पर जोर-जोर से हिंदू मुस्लिम एकता ज़िंदाबाद के नारे लगाकर एक दूसरे को गले लगाया और आपसी भाईचारे, अमन और शांति का संदेश दिया.

स्थानीय लोगों की कोशिशे रंग लाई

हौज काजी के स्थानीय लोग काफी समय से इस कोशिश में लगे थे कि क्षेत्र में तनाव जल्द खत्म किया जा सके, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना था कि क्षेत्र में बाहरी लोग आकर आग में घी डालने का काम कर रहे हैं.

विजय गोयल का बयान

पढ़ें- दिल्ली के धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, हौज काजी इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

स्थिति को देखते हुए क्षेत्र में भारी पुलिस बल और फोर्स तैनात की गई थी और दिल्ली पुलिस ड्रोन कैमरा के जरिए क्षेत्र पर पैनी नजर रख रही थी. हौज काजी में एक लंबे समय से हिंदू मुस्लिम मिलजुल कर रहते आ रहे हैं कभी इस प्रकार की घटना क्षेत्र में देखने को नहीं मिली.

नारे लगाते लोग
हौज काजी में जारी तनाव का असर साफ तौर पर क्षेत्र के व्यापार और आम लोगों के जीवन पर पड़ रहा था लेकिन तनाव खत्म होने के बाद अब उम्मीद है कि कल यानि बुधवार से क्षेत्र में दुकानें खुलेगी.

इस मामले पर भाजपा नेता विजय गोयल ने कहा है कि मैं यहां का सांसद रह चुका हूं. यहां ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details