दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोकसभा चुनाव: बीजेपी को मिलेगा पूर्ण बहुमत, जीवीएल नरसिम्हा ने जताई उम्मीद

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने भरोसा जताया है कि पार्टी 23 मई को घोषित होने वाले परिणाम में 280 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी. तीसरे चरण के मतदान के दौरान ईटीवी भारत ने जीवीएल से खास बातचीत की. उन्होंने सपा-कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने की बात भी कही.

By

Published : Apr 23, 2019, 9:32 PM IST

Updated : Apr 24, 2019, 8:37 AM IST

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव-2019 के तीसरे चरण में आज 116 सीटों पर वोटिंग कराई गई. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों संसदीय सीटों पर आज मतदान कराए गए.

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा से खास बातचीत
मतदान के दौरान ईटीवी भारत ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव से बात की. उन्होंने कहा कि पहले दो चरणों के मतदान बीजेपी सहित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के लिए भी अच्छे रहे हैं. बता दें कि जीवीएल नरसिम्हा राव बीजेपी के राज्यसभा सदस्य भी हैं.
राव ने कह कि तीसरा चरण भी बीजेपी-एनडीए के लिए फायदेमंद साबित होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस चरण में उन राज्यों में भी लोकसभा सीटें जीतेगी जहां पिछली बार (2014 में) प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.
उन्होंने कहा कि 2014 के मुकाबले इस बार बीजेपी ज्यादा सीटें जीतेगी. राव ने कहा कि बीजेपी अपने दम पर बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.
राव ने दावा किया कि बीजेपी इस बार अकेले 282 से ज्यादा सीटें जीतेगी. एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलेगा. बीजेपी हर प्रांत में अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि एनडीए के कई सदस्य दल राज्यों में मजबूत हैं.
राहुल गांधी के अमेठी के अलावा वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ने पर राव ने चुटकी ली. उन्होंने कहा कि राहुल हार जाएंगे. 2014 की मोदी लहर में कांग्रेस से राहुल और सोनिया गांधी, उत्तर प्रदेश में मुलायम परिवार बच गया था, लेकिन इस बार परिवार के लोग लोकसभा चुनाव हारेंगे.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की अलग-अलग संसदीय सीटों से चुनाव लड़ने वाले मुलायम परिवार की साख दांव पर है. मुलायम सिंह यादव मैनपुरी, धर्मेंद्र यादव बदायूं, और अक्षय यादव फिरोजाबाद संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव : तीसरे चरण में 14 राज्यों में होगी वोटिंग, जानें कौन हैं VIP कैंडिडेट

उत्तर प्रदेश के ही पीलीभीत संसदीय सीट से वरुण गांधी बीजेपी कैंडिडेट हैं. मंगलवार को बिहार के मधेपुरा में भी मतदान कराए गए. मधेपुरा संसदीय सीट से शरद यादव चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी पार्टी- लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) ने चुनाव परिणाम का एलान होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल में विलय करने की बात कही है.

Last Updated : Apr 24, 2019, 8:37 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details