दिल्ली

delhi

भगोड़े विजय माल्या ने फिर की कर्ज लौटाने की पेशकश, कहा- बैंक नहीं कर रहे मदद

By

Published : Mar 31, 2020, 10:58 AM IST

Updated : Mar 31, 2020, 11:53 AM IST

शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर कहा है कि वह अपना सारा कर्ज लौटाने को तैयार हैं. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि वह कई बार ऐसा ऑफर दे चुका है कि वह बैंक का सारा पैसा लौटाने के लिए तैयार है लेकिन ना तो बैंक पैसा लेने को तैयार हैं और ना ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी).

विजय माल्या
विजय माल्या

नई दिल्ली : भारत से भागकर ब्रिटेन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर कहा है कि वह अपना सारा कर्ज लौटाने को तैयार हैं. विजय माल्या ने मंगलवार सुबह लगातार दो ट्वीट करके यह बात कही है. माल्या ने कहा है कि बैंक और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इसमें उसकी मदद नहीं कर रहे हैं.

भगोड़ा घोषित हो चुका शराब कारोबारी विजय माल्या ने लिखा, 'भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन किया है, जो किसी ने सोचा नहीं था. हम इसका सम्मान करते हैं, लेकिन इसकी वजह से मेरी सभी कंपनियों का काम बंद हो गया है. सभी तरह का उत्पादन भी बंद है. इसके बावजूद हम अपने कर्मचारियों को घर नहीं भेज रहे हैं और उसकी कीमत चुका रहे हैं. सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए.'

माल्या ने यह भी लिखा कि वह कई बार ऐसा ऑफर दे चुका है कि वह बैंक का सारा पैसा लौटाने के लिए तैयार है लेकिन ना तो बैंक पैसा लेने को तैयार हैं और ना ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी).

माल्या ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस संकट की घड़ी में मेरी बात सुनेंगी.'

गौरतलब है कि विजय माल्या कई बार इस तरह की पेशकश कर चुके हैं. इसके पहले भी वह ऐसे ऑफर ट्विटर के जरिए दे चुका है.

पढ़ें- मार्केट अपडेट: शुरुआती कारोबार में बाजार में तेजी, सेंसेक्स में 500 अंकों का उछाल

हालांकि, अब भी खुद वह भारत आने को तैयार नहीं हैं. ध्यान रहे कि माल्या पिछले चार साल से लंदन में ही हैं, जहां उसके खिलाफ प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है. माल्या पर 13 भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है.

Last Updated : Mar 31, 2020, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details