दिल्ली

delhi

हिमाचल : लाहौल में बर्फबारी, अटल टनल बंद

By

Published : Feb 3, 2021, 9:28 PM IST

हिमाचल के कई जिलों में बुधवार सुबह ताजा बर्फबारी हुई. कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले में भी करीब एक माह बाद मौसम ने करवट ली है. रोहतांग के साथ ऊंची चोटियों में ताजा बर्फबारी होने से तापमान में भारी गिरावट आई है, जिसके चलते अटल टनल को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है.

लाहौल में बर्फबारी
लाहौल में बर्फबारी

कुल्लू :हिमाचलप्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी के साथ ही जिला कुल्लू में मौसम बदल गया है. मनाली के पर्यटन स्थलों सहित लाहौल में दोपहर से बर्फबारी हो रही है. अटल टनल को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है.

ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में बर्फबारी
लाहुल घाटी के ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से बर्फ के फाहे गिर रहे हैं. मनाली के पर्यटन स्थल राहनीनाला और मढ़ी में भी बर्फ की हल्की सफेद चादर बिछी है. यहां रुक-रुक कर बर्फ के फाहे गिरने का क्रम जारी है.

मौसम की सिथति को देखते हुए अटल टनल फिलहाल पर्यटकों के लिए बंद

अटल टनल फिलहाल पर्यटकों के लिए बंद
बर्फबारी को देखते हुए अटल टनल फिलहाल पर्यटकों के लिए बंद कर दी गई है. सैलानियों को सोलंगनाला तक ही जाने की अनुमति दी गई है. सुबह से ही लाहुल घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है, जिससे वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है.

पढ़ें :कश्मीर में बर्फबारी से विमान सेवा बाधित

पर्यटकों की आवाजाही मौसम परिस्थितियों पर करेगी निर्भर
लाहुल स्पीति प्रशासन ने स्थानीय वाहन चालकों को भी परिस्थितियों के हिसाब से ही सफर करने की सलाह दी है. कुल्लू प्रशासन का भी कहना है कि अटल टनल पर पर्यटकों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगी. बर्फ के फाहे गिरते देख पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही भेजा जा रहा है.

प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी
डीसी कुल्लू डॉ ऋचा वर्मा ने कहा, मौसम की स्थिति को देखते हुए प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है और पर्यटक ऊंचाई वाले इलाकों की और न जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details