दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 1, 2019, 6:27 PM IST

ETV Bharat / bharat

सरदार पटेल को श्रद्धांजलि : फ्रांस में भी मनाया गया 'एकता दिवस'

31 अक्टूबर को देश भर में सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती मनाई गई. फ्रांस में भारतीय दूतावास ने जानकारी दी कि फ्रांस में भी एकता दिवस मनाया गया. पढ़ें पूरी खबर...

फ्रंस में भी मनाया गया 'एकता दिवस'

पेरिस (फ्रांस) : सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए 'इन-फ्रा' एसोसिएशन द्वारा 31 अक्टूबर को 'एकता दिवस' मनाया गया.

फ्रांस में भारतीय दूतावास द्वारा साझा की गई फोटो

फ्रांस में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. ट्वीट के साथ दूतावास ने कार्यक्रम की फोटो भी साझा की. कार्यक्रम में भारतीय दूतावास के इग्नासी अरुलानंदु (Ignaci Arulanandu) भी शामिल हुए.

फ्रांस में भारतीय दूतावास द्वारा किया गया ट्वीट

इससे पहले गुरुवार यानि 31 अक्टूबर को भारत के अलग-अलग राज्यों में सरदार पटेल की 144 वीं जयंती बहुत धूमधाम से मनाई गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की.

राजधानी दिल्ली में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सरदार पटेल की जयंती मनाने के लिए 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाई.

'रन फॉर यूनिटी' दौड़ को ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम से रवाना किया गया. इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने भी सरदार वल्लभभाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details