दिल्ली

delhi

10वीं की परीक्षा देगा पांचवीं का छात्र, आईक्यू लेवल 16 साल के छात्रों के बराबर

By

Published : Feb 1, 2021, 9:37 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 10:18 PM IST

दुर्ग के पांचवी कक्षा के छात्र को 10वीं कक्षा की परीक्षा देने की अनुमति मिल गई है. छात्र का शासकीय जिला अस्पताल दुर्ग में आईक्यू टेस्ट करवाया गया. रिपोर्ट के अनुसार छात्र का आईक्यू लेवल 16 साल के छात्रों के बराबर है.

Student Livjot Singh Arora
दुर्ग का रहने वाला है लिवजोत सिंह अरोड़ा

रायपुर :छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दुर्ग के रहने वाले लिवजोत सिंह अरोड़ा को दसवीं की परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी है. लिवजोत सिंह अरोड़ा की उम्र 11 वर्ष 4 महीने है. छात्र कक्षा पांचवी में है. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में कक्षा दसवीं की परीक्षा में बैठने की अनुमति दी है.

माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुताबिक 11 साल के छात्र लिवजोत सिंह अरोड़ा ने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में कक्षा दसवीं की परीक्षा में बैठने की अनुमति के लिए आवेदन किया है. वर्तमान में छात्र कक्षा पांचवी में अध्ययनरत है. छात्र का शासकीय जिला अस्पताल दुर्ग में आईक्यू टेस्ट करवाया गया. रिपोर्ट के अनुसार छात्र का आईक्यू लेवल 16 साल के छात्रों के बराबर है.

पढ़ें-समुद्र के अंदर पहले प्रपोज, फिर एक दूजे के हो गए प्रेमी युगल

समिति के सदस्यों ने माना स्पेशल केस

आईक्यू के आधार पर छात्र कक्षा दसवीं की परीक्षा में शामिल होना चाहता है. छात्र का आवेदन छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा फल समिति के सामने फैसले के लिए प्रस्तुत किया गया था. समिति के सदस्यों ने विचार विमर्श करने के बाद स्पेशल केस मानते हुए छात्र लिवजोत सिंह अरोड़ा को दसवीं की परीक्षा में शामिल करने का फैसला लिया है.

Last Updated : Feb 1, 2021, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details